होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

प्रेमी संग आपत्तिजनक हालत मिली थी युवती, भाई ने बहन का गला घोंट की हत्या

प्रेमी संग आपत्तिजनक हालत मिली थी युवती, भाई ने बहन का गला घोंट की हत्या

प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर

सीमा का भाई रामप्रताप उसे तलाशते हुए गांव के बाहर एक गेंहू के खेत में पहुंचा. जहां सीमा और उसका प्रेमी सबी यादव आपत्तिजनक अवस्था में पड़े थे.

    उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में अवैध संबंध के चलते एक भाई ने अपनी छोटी बहन की गला दबाकर हत्या कर दी. हत्या के बाद दो दिनतक भाई ने उसके शव को गन्ने के खेत में छिपाए रखा. दो दिन बाद जब युवती का शव बरामद हुआ तो भाई ने बहन के प्रेमी को ही उसकी हत्या का आरोपी बना दिया. लेकिन जब पुलिस ने छानबीन शुरू की तो ऑनर किलिंग का मामला सामने आया.

    मिली जानकारी के मुताबिक, मामला 18 मार्च को कोतवाली देहात क्षेत्र का बेलवा सुल्तानजोत गांव का है. 16 मार्च को घर से गायब रामभवन मौर्य की लड़की सीमा मौर्य का शव गन्ने के खेत में क्षत-विक्षत हालत में मिला. युवती का गला दुपट्टे से घोटकर कत्ल किया गया था. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा और छानबीन शुरू की. इसी दौरान मृतका के पिता रामभवन ने पुलिस को दी गई तहरीर में सीमा के प्रेमी सबी यादव को उसके कत्ल का जिम्मेदार ठहराया. सबी यादव पड़ोस के गांव बेला का रहने वाला था. मृतका सीमा के साथ उसके अवैध सम्बन्ध थे. लेकिन पुलिस को शुरू से ही यह घटना संदिग्ध नजर आ रही थी क्योंकि जब मृतका सीमा 16 मार्च को ही घर से गायब हुई थी तो घरवालों ने पुलिस को सूचना नहीं दी थी.

    सीमा का शव मिलने के बाद ही घरवालों ने पुलिस को सूचना दी. लेकिन जब पुलिस ने गहराई से छानबीन की तो मामला ऑनर किलिंग का निकला. मृतका का भाई राम प्रताप ही उसका हत्यारा निकला. राम प्रताप ने बताया कि उसकी बहन के सबी यादव नामक युवक से अवैध संबंध थे. 16 मार्च की शाम सीमा अपने घर से निकली और जब काफी देर तक लौट कर नहीं आई तो घरवालों ने उसकी तलाश शुरू कर दी. सीमा का भाई रामप्रताप उसे तलाशते हुए गांव के बाहर एक गेंहू के खेत में पहुंचा. जहां सीमा और उसका प्रेमी सबी यादव आपत्तिजनक अवस्था में पड़े थे. राम प्रताप को देखते ही प्रेमी सबी यादव तो भाग खड़ा हुआ. लेकिन क्रोध से आगबबूला राम प्रताप ने अपनी बहन सीमा का उसके ही दुपट्टे से गला घोंट दिया.

    चूंकि दिन का उजाला था इसलिए राम प्रताप उसके शव को वहीं छोड़कर चला आया. रात गहराने पर रामप्रताप फिर गेंहू के खेत पर पहुंचा और सीमा के शव को कंधे पर लादकर गांव की पश्चिम दिशा में एक गन्ने के खेत में फेंक दिया. इस दौरान पुलिस को कोई सूचना नहीं दी गई. 18 मार्च की सुबह जब गांव के लोगों ने सीमा का शव गन्ने क खेत में पड़ा देखा तो पुलिस को सूचना दी. सीमा के परिजनों ने पुलिस को गुमराह करने के लिए उसके प्रेमी सबी यादव को ही मौत का जिम्मेदार ठहरा दिया. लेकिन जब पुलिस ने छानबीन की तो मामला ऑनर किलिंग का निकला. पुलिस ने हत्यारे भाई को गिरफ्तार कर लिया है.

    आपके शहर से (फैजाबाद)

    फैजाबाद
    फैजाबाद

    Tags: Honour killing, उत्तर प्रदेश

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर