गैर विवादित जमीन को लेकर आमने सामने आए VHP और हिंदू महासभा
Faizabad News in Hindi

अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने भी सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है कि गैर विवादित जमीन मूल मालिकों को लौटाई जाए

  • Share this:
अयोध्या अधिग्रहित परिसर में गैर विवादित जमीन को लेकर सुप्रीम कोर्ट में केंद्र सरकार की याचिका पर अखिल भारतीय हिंदू महासभा विश्व हिंदू परिषद के खिलाफ हो गया है. अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने भी सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है कि गैर विवादित जमीन मूल मालिकों को लौटाई जाए.

इस मामले में अखिल भारतीय हिंदू महासभा के अध्यक्ष कमलेश तिवारी ने कहा कि विश्व हिंदू परिषद के तले बने राम जन्म भूमि न्यास को जमीन वापस ना लौटाई जाए. बल्कि वह जमीन मूल मालिकों को वापस की जाए. उन्होंने कहा कि इस मामले पर अखिल भारतीय हिंदू महासभा केंद्र सरकार के साथ है.

कमलेश तिवारी ने कहा कि विवादित भूमि 2.77 एकड़ पर राम मंदिर बनाने के लिए केंद्र सरकार अध्यादेश लाए या फिर सुप्रीम कोर्ट से जल्द निर्णय के लिए अपील करें. कमलेश तिवारी ने कहा कि अखिल भारतीय हिंदू महासभा चाहता है 2.77 एकड़ जमीन पर भव्य राम मंदिर का निर्माण हो.



राम मंदिर: अयोध्या के विवादित परिसर में मौजूद 12 मंदिरों में क्यों नहीं होती पूजा?



वैसे आपको बता दें कि प्रयागराज कुंभ में विश्व हिंदू परिषद द्वारा आयोजित धर्म संसद का अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद द्वारा बहिष्कार किया गया है. वीएचपी द्वारा राम मंदिर निर्माण को लेकर सरकार पर दबाव बनाने को लेकर आयोजित धर्म संसद पर अयोध्या से भी संतों की प्रतिकूल प्रक्रिया दी. राम जन्म भूमि के हिंदू पक्षकार निर्मोही अखाड़ा ने भी अखाड़ा परिषद का समर्थन किया था.

राम मंदिर: निर्माही अखाड़ा ने VHP पर साधा निशाना, कहा-हिंदुओं के साथ कर रही है छलावा

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading