VHP की धर्मसभा शुरू, चंपत राय बोले- 92 के बाद खत्म नहीं हुआ राम मंदिर मुद्दा, याद दिलाना जरूरी

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 25, 2018, 1:24 PM IST
VHP की धर्मसभा शुरू, चंपत राय बोले- 92 के बाद खत्म नहीं हुआ राम मंदिर मुद्दा, याद दिलाना जरूरी
विश्व हिंदू परिषद की धर्मसभा

अपने संबोधन में विश्व​ हिंदू परिषद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष चंपत राय ने कहा कि ये लड़ाई 500 वर्षों से जारी है. हिंदू समाज राम जन्मभूमि वापस चाहता है. हम जमीन का बंटवारा नहीं चाहते हैं. हमें पूरी जमीन चाहिए. मुस्लिम समाज को सुप्रीम कोर्ट में दाखिल अपना केस वापस लेना चाहिए.

  • Share this:
अयोध्या में विश्व हिंदू परिषद की विराट धर्मसभा शुरू हो गई है. धर्मसभा की अध्यक्षता राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सह कार्यवाह कृष्ण गोपाल कर रहे हैं. वहीं, नृत्य गोपाल दास, प्रेमानंद महाराज, दशरथ गद्दी के ब्रजमोहन दास, हरिद्वार समेत सुरेश दास समेत दर्जन भर महामंडलेश्वर व सैकड़ों संत मंच पर मौजूद हैं.  इस दौरान अपने संबोधन में विश्व​ हिंदू परिषद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष चंपत राय ने कहा​ कि सभा के लिए उमड़ी ये भीड़ सिर्फ उत्तर प्रदेश के 45 जिलों से ही आई है.

विहिप की धर्मसभा में पहुंचा किन्नर अखाड़ा, कहा- राम मंदिर के लिए अब इंतजार नहीं करेंगे

उन्होंने कहा कि 25 साल बाद हमें यह सभा के आयोजन की जरूरत इसलिए पड़ी ताकि कुछ समझदार लोगों को ये याद दिलाया जा सके कि राम मंदिर का मुद्दा 6 दिसंबर 1992 के बाद से खत्म नहीं हुआ है. उन्होंने कहा कि मामले की सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट टाल-मटोल कर रहा है. यहां राम का मंदिर था, मस्जिद बनाना इनवैलिड है. उन्होंने कहा​ कि मंदिर का निर्माण किसी भी कीमत पर होनी चाहिए.

उन्होंने कहा कि ये लड़ाई 500 वर्षों से जारी है. हिंदू समाज राम जन्मभूमि वापस चाहता है. हम जमीन का बंटवारा नहीं चाहते हैं. हमें पूरी जमीन चाहिए. उन्होंने कहा कि मुस्लिम समाज को सुप्रीम कोर्ट में दाखिल अपना केस वापस लेना चाहिए.

राम मंदिर आंदोलन में शामिल 30 साल के युवा अब 60-62 वर्ष के हो चुके हैं. उन्होंने कहा कि जब अर्जुन को बात समझ में नहीं आ रही थी ​तो कृष्ण ने अपना मुंह खोला और उसमें संसार का सच दिखा. विहिप की ये विराट धर्मसभा भी उसी क्रम में हैं.

बता दें विहिप की धर्मसभा में शिरकत करने के लिए देशभर से साधु-संत पहुंचे हैं. अयोध्या की हर गली जय श्रीराम के नारों से गूंज रही है. अयोध्या के बड़ा भक्तमाल की बगिया में रविवार विश्व हिंदू परिषद (VHP) धर्मसभा आयोजित हो रही है.

Photos: जय श्रीराम के नारों से गूंज उठी अयोध्या, सड़कों पर उमड़ा रामभक्तों का सैलाब
Loading...

उधर, धर्मसभा में उमड़ी भीड़ को देखते हुए यूपी पुलिस ने अयोध्या शहर की सुरक्षा अचानक और बढ़ा दी है. रिपोर्ट के मुताबिक, लखनऊ डीजीपी हेडक्वार्टर से एक एडीजी पुलिस, एक डीआईजी, तीन एसएसपी, 10 एएसपी, 21 डीएसपी, 160 इंस्पेक्टर,700 कांस्टेबल, 42 कंपनी पीएसपी, पांच कंपनी आरएएफ, एटीएस कमांडो की तैनाती अयोध्या में की गई है. साथ ही, ड्रोन कैमरे से भी निगरानी की जा रही है.

ये भी पढ़ें: 

रामलला दर्शन कर बोले उद्धव ठाकरे, चुनाव के समय सब करते हैं राम-राम, फिर करते हैं आराम

भाजपा ने नहीं 'शिवसेना' ने गिराया था बाबरी मस्जिद का ढांचा: आजम खान

गोरखपुर: सीएम योगी के करीबी बीजेपी नेता के भाई की पीट-पीटकर हत्‍या

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फैजाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 25, 2018, 12:39 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...