विनय कटियार ने सुप्रीम कोर्ट से की अपील, राम मंदिर की सुनवाई और ना टालें

कटियार मंगलवार को पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई के जन्मदिन के मौके पर रुदौली में आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे. कार्यक्रम को भाजपा विधायक रामचंद्र यादव ने आयोजित किया था.

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 25, 2018, 10:58 PM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: December 25, 2018, 10:58 PM IST
भाजपा के फायर ब्रांड नेता विनय कटियार ने अदालत का सम्मान करते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी चाहिए और वह कर रहा है. मामला अदालत में है इसलिए सुनवाई होनी चाहिए लेकिन सुप्रीम कोर्ट मामले को और अधिक नहीं टालना चाहिए. ताकि सुनवाई जल्द हो सके.

अयोध्या में राम मंदिर बनने के मामले पर विनय कटियार ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर बनकर रहेगा. कटियार मंगलवार को पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई के जन्मदिन के मौके पर रुदौली में आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे. कार्यक्रम को भाजपा विधायक रामचंद्र यादव ने आयोजित किया था.

उल्लेखनीय है कि राम मंदिर बाबरी मस्जिद मामले में 4 जनवरी को सुप्रीम कोर्ट में शुरू हो रही है. राम मंदिर का मामला सुप्रीम कोर्ट में कुछ समय से लंबित है. इस मामले की सुनवाई को लेकर चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने एक महत्वपूर्ण फैसला लेते हुए इसे जनवरी तक के लिए टाल दिया था. गौरतलब है कि  संघ प्रमुख मोहन भागवत ने केंद्र की मोदी सरकार को अयोध्या में राम मंदिर बनाने के लिए संसद में कानून बनाने की नसीहत दी थी.

विजय दशमी से एक दिन पहले दिए अपने वार्षिक भाषण में भागवत ने कहा था कि राजनीति की वजह से अयोध्या में राममंदिर का मामला काफी लंबा खिंच गया. लिहाजा केंद्र सरकार इस मामले पर जल्द ही संसद में कानून बनाए. उन्होंने यह भी कहा था कि अगर केंद्र के साथ देश के ज्यादातर राज्यों में बीजेपी की सरकार बनने के बाद भी अयोध्या में राम मंदिर नहीं बनेगा तो कब बनेगा? (रिपोर्ट-केबी शुक्ला)

ये भी पढ़ें: OPINION: सुप्रीम कोर्ट के फैसले बिना अयोध्या में नहीं बन सकता राम मंदिर
First published: December 25, 2018, 10:58 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...