Home /News /uttar-pradesh /

CM योगी ने अयोध्या के लिए बनाया ये प्लान, भगवान राम की बनेगी सबसे ऊंची मूर्ति

CM योगी ने अयोध्या के लिए बनाया ये प्लान, भगवान राम की बनेगी सबसे ऊंची मूर्ति

सीएम योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

सीएम योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

पिछले वर्ष योगी सरकार ने अयोध्या में दीपोत्सव की शुरुआत की थी. दीपोत्सव की वजह से पर्यटकों की संख्या में इजाफा हुआ था. आज अयोध्या में अन्य वर्षो की अपेक्षा ज्यादा पर्यटक आ रहे हैं.

    योगी सरकार अयोध्या में सरयू नदी के तट पर भगवान राम की प्रतिमा के निर्माण के लिए योजना बना रही है. बताया जा रहा है कि सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ देव दीपावली के अवसर पर इसकी घोषणा कर सकते हैं. बता दें, यह मूर्ति भगवान राम की दुनिया की सबसे बड़ी मूर्ति होगी. यह प्रतिमा 151 मीटर ऊंची होगी इसको बनाने में करीब 2500 करोड़ रुपये का खर्च आएगा. पर्यटन विभाग इसको लेकर रूप रेखा तैयार कर रहा है. राम की प्रतिमा बनने की खबरों के बाद इस बार अयोध्या की दीवाली और ज्यादा भव्य हो गई है. इस बार अयोध्या के घाटों पर तीन लाख दिए जलाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने की योजना है.

    पिछले वर्ष योगी सरकार ने अयोध्या में दीपोत्सव की शुरुआत की थी. दीपोत्सव की वजह से पर्यटकों की संख्या में इजाफा हुआ था. आज अयोध्या में अन्य वर्षो की अपेक्षा ज्यादा पर्यटक आ रहे हैं. लेकिन, इस बार योगी सरकार दीवाली पर रोजगार देने वाली है. इस पहले  भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या को लेकर कोई योजना बनाई होगी जो भगवान राम की जन्मभूमि है. उन्होंने कहा कि दीपावाली आने दीजिये, आपको अच्छी खबर मिलेगी.

    छोटी दीवाली के दिन यहां भव्य कार्यक्रम का आयोजन जाएगा. इस कार्यक्रम में कई बड़ी हस्तियों को आमंत्रित किया गया है. इस खास मौके पर यूपी से सीएम योगी आदित्यनाथ. यूपी के गवर्नर राम नाइक, बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन और कोरिया की फर्स्ट लेडी खास मेहमान होंगे. दीपोत्सव तैयारी बैठक में मुख्य सचिव अनूप चंद्र पांडे के साथ डीजीपी ओपी सिंह, अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी के साथ कई प्रमुख सचिव भी मौजूद रहे.

    ये भी पढ़ें:

    हमीरपुर: योगी राज में पानी का टैंकर भी हुआ भगवा

    अमेरिका के 'मियामी एयरपोर्ट' पर हमले की धमकी, जालौन से गिरफ्तार हुआ युवक

    बुलंदशहर: पुलिस मुठभेड़ में घायल हुआ 25 हजार का इनामी बदमाश

     

     

     

     

    Tags: Akhilesh yadav, BJP, Faizabad news, Samajwadi party, Uttar pradesh news, Uttar Pradesh Politics, Yogi adityanath

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर