UP: माफिया मुबारक खान के मकान पर चला योगी सरकार का बुलडोजर, 5 करोड़ की संपत्ति जमींदोज

माफिया मुबारक खान के मकान पर चला योगी सरकार का बुलडोजर (file photo)
माफिया मुबारक खान के मकान पर चला योगी सरकार का बुलडोजर (file photo)

इससे पहले 23 सितंबर को पुलिस ने हंसवर में माफिया मुबारक खान (Mafia Mubarak Khan) की 20 दुकानों को जेसीबी से ध्वस्त किया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 27, 2020, 3:41 PM IST
  • Share this:
अम्बेडकरनगर. प्रदेश के बड़े भू माफियाओं और अपराधियों के खिलाफ योगी सरकार (Yogi Government) का एक्शन लगातार जारी है. इसी कड़ी में यूपी के टॉप 10 में माफिया में शामिल मुबारक खान के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी है. अम्बेडकरनगर जिले में रविवार को मुबारक खान के गांव हरसम्हार में स्थित मकान को जेसीबी से गिरा दिया गया. बताया जा रहा है कि इस मकान की कीमत 1.5 करोड़ रुपए की बताई जा रही है. अबतक जिला प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए माफिया मुबारक खान की 5 करोड़ की संपत्ति ध्वस्त कर चुकी है.

इससे पहले 23 सितंबर को पुलिस ने हंसवर में मुबारक खान की 20 दुकानों को जेसीबी से ध्वस्त किया था. बता दें कि मुबारक खान अंडरवर्ल्ड डॉन जफर सुपारी का भाई है. उसके खिलाफ तकरीबन 35 आपराधिक मुकदमें दर्ज है. पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि मुबारक खान पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है. मुबारक खान करोड़ों की चल-अचल संपत्ति अवैध रूप से कमाई है, उस पर कार्रवाई की जा रही है.

ये भी पढे़ं- UP: देश के सबसे बड़े फिल्म सिटी को लेकर मंथन, अवनीश अवस्थी ने नोएडा में लिया जमीन का जायजा



उसकी पौने दो एकड़ खेत की जमीन में लगाई गई धान की फसल को ट्रैक्टर से नष्ट कर दी गई है. नष्ट की गई फसल की कीमत 80 लाख है. जब्त की गई भूमि पर सरकारी संपत्ति का बोर्ड लगा दिया गया है. एसपी ने बताया कि माफिया के डर से आस पास के किसी व्यक्ति द्वारा इसकी शिकायत नहीं की गई जिसे आज अम्बेडकरनगर पुलिस द्वारा राजस्व टीम के साथ पैमाइस कराकर ध्वस्त किया गया. उन्होंने बताया कि गांव के अन्दर दूसरा मकान जिसे वो अपना पुस्तैनी मकान बताता है. जांच में पता चला वो अपराध से अर्जित किये हुए अवैध पैसों से बनाया गया है. जिसकी कीमत लगभग 1.5 करोड़ रुपये है, जिसे आज सीज करके कब्जे में लिया गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज