लाइव टीवी

फर्रुखाबाद: छोटे से तहखाने में 11 घंटे तक बंधक बने रहे 23 बच्चे, देखकर सिहर उठे परिजन
Farrukhabad News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: January 31, 2020, 2:27 PM IST
फर्रुखाबाद: छोटे से तहखाने में 11 घंटे तक बंधक बने रहे 23 बच्चे, देखकर सिहर उठे परिजन
घर में बने इस छोटे से तहखाने में घंटों तक बंधक रहे 23 बच्चे

फर्रुखाबाद (Farrukhabad) पुलिस के साथ मौके पर गए बच्चों के परिजनों की नजर जब घर में बने छोटे से तहखाने पर पड़ी तो सभी सिहर गए. उनके मुंह से निकल पड़ा कि छोटे से तहखाने में 11 घंटे तक छोटे-छोटे 23 बच्चे कैसे रहे होंगे?

  • Share this:
फर्रुखाबाद. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फर्रुखाबाद (Farrukhabad) में कोतवाली मोहम्मदाबाद क्षेत्र के कथरिया ग्राम में 23 बच्चों को बंधक बनाने वाले शख्स सुभाष बाथम को पुलिस ने मार गिराया है. कई घंटे चले ऑपरेशन के बाद पुलिस ने सभी बच्चों को सकुशल बरामद भी कर लिया है. वहीं ग्रामीणों की पिटाई से घायल सुभाष की पत्नी रुबी की अस्पताल में मौत हो गई है. उधर ऑपरेशन के बाद पुलिस ने सुभाष के घर तलाशी ली तो भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद हुआ है. वहीं पुलिस के साथ मौके पर गए बच्चों के परिजनों की नजर जब घर में बने छोटे से तहखाने पर पड़ी तो सभी सिहर गए. छोटे से तहखाने में 11 घंटे तक छोटे-छोटे 23 बच्चे रहे.

पुलिस ने मौके से एक बोरी में सुतली बम समेत छोटे गैस सिलेंडर में भरा बारूद बरामद किया है.
मौके पर बीडीएस टीम विस्फोटकों की जांच कर रही है और उन्हें डिफ्यूज कर रही है. घर की तलाशी के दौरान पुलिस ने 315 बोर की रायफल समेत तमंचा सहित एक दर्जन कारतूस बरामद किए हैं.

Farrukhabad3
सीढ़ी लगाकर बच्चों को तहखाने से निकाला गया.




पुलिस का कहना है कि मौजूदा गोला बारूद से आरोपी बड़ी घटना को अंजाम दे सकता था. वहीं मौके पर डॉग स्क्वायड भी पहुंची है और सैम्पलिंग की कार्रवाई की जा रही है.

बता दें गुरुवार दोपहर घटना की जानकारी तब हुई, जब बच्चे अपने घर नहीं पहुंचे. इस दौरान एक बच्चे की मां करीब पौने 4 बजे अपने बच्चे को ढूंढते हुए अपराधी के घर पर पहुंची. जब उसने दरवाजा खटखटाया, तो अंदर से आवाज आई कि तुम्हारे ही नहीं सारे बच्चों को बंधक बना लिया है, सबको मार कर घर उड़ा दूंगा.

Farrukhabad2
बॉम्ब स्क्वॉड ने सिलेंडर में भरे बारूद को डिस्पोज कर दिया है.


बदहवास महिला ने इसकी सूचना ग्रामीणों को दी. जिसके तुरंत बाद 112 की पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस और ग्रामीणों को देखते ही अपराधी ने फायर करना शुरू कर दिया. मौके पर मौजूद पुलिस और लोगों ने उसे समझाने का प्रयास किया, तो वह अजीबोगरीब बातें करता रहा और बीच-बीच में फायर भी करता रहा.

Farrukhabad4
मौके से बरामद असलहे


इसी दौरान जब स्थानीय विधायक पहुंचे और ऊसे सूचना दी गई तो उसने विधायक समझकर ताबड़तोड़ फायर किया. यही नहीं उसने बम भी फेंके. इसमें ग्रामीण अनुपम दुबे, कोतवाल राकेश कुमार, दीवान जयवीर सिंह और सिपाही अनिल कुमार घायल हो गए. आखिरकार देर रात तक चले ऑपरेशन में काफी मशक्कत के बाद युवक को मार गिराया गया.

इनपुट: सूर्या बाजपेई

ये भी पढ़ें:

...जब सीएम योगी ने खुद संभाला मोर्चा, जानिए फर्रुखाबाद ऑपरेशन की पूरी कहानी

कन्नौज बस हादसा: योगी सरकार का बड़ा एक्शन, 5 ARTO निलंबित, 2 के खिलाफ FIR

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फर्रुखाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 31, 2020, 2:25 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,709

     
  • कुल केस

    6,412

     
  • ठीक हुए

    503

     
  • मृत्यु

    199

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 10 (08:00 AM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,152,323

     
  • कुल केस

    1,604,718

    +1,066
  • ठीक हुए

    356,660

     
  • मृत्यु

    95,735

    +42
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर