लड़की के पेट से निकला 3 किलो बाल, परिजन बोले- बेटी को बाल खाने की है आदत
Farrukhabad News in Hindi

लड़की के पेट से निकला 3 किलो बाल, परिजन बोले- बेटी को बाल खाने की है आदत
दस वर्षो बाद जब उसके पेट में समस्या हुई तो परिजनों ने लोहिया अस्पताल में तैनात सर्जन डॉ. इमरान अली को दिखाया. (प्रतीकात्मक फोटो)

15 वर्षीय शिवानी पांच साल की उम्र में ही अपने बाल खाने लगी थी. जिसकी बजह से उसके पेट में बाल (Hair) एकत्र होने लगे थे.

  • Share this:
फर्रुखाबाद. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फर्रुखाबाद (Farrukhabad) में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. यहां एक 15 साल की लड़की के पेट से तीन किलो के बालों का गुच्छा निकला है. सर्जरी करने के बाद पीड़िता के पेट से बाल (Hair) निकाले गए हैं. अभी भी बच्ची अस्पताल में ही भर्ती है. उसका इलाज किया जा रहा है.

कहा जा रहा है कि लड़की बचपन से अपने ही बालों को खा रही थी. इसके चलते उसके पेट में करीब तीन किलो के बालो का गुच्छा एकत्र हो गया, जिससे बच्ची को पेट में समस्या होने लगी. ऐसे में परिजनों ने बच्ची को लोहिया अस्पताल में तैनात सर्जन चिकित्सक से उसका इलाज कराया. जांच करने पर पता चला कि बच्ची के पेट में तीन किलो के बालों का गुच्छा जमा हो गया है, जो बच्ची की जान को भी खतरा बना हुआ था. आनन फानन में चिकित्सक ने बच्ची का ऑपरेशन किया और बालों के गुच्छे को पेट से बाहर निकाला. अभी बच्ची लोहिया अस्पताल में भर्ती है, जहां उसका उपचार किया जा रहा है.

10 साल से खा रही थी बाल
कोतवाली कायमगंज क्षेत्र के ग्राम मई रसीदपुर निवासी सुनील कुमार की 15 वर्षीय बेटी शिवानी पांच साल की उम्र में ही अपने बाल खाने लगी थी. जिसकी वजह से उसके पेट में बाल एकत्र होने लगे थे. उसकी यह आदत सी हो गई थी. दस वर्षों बाद जब उसके पेट में समस्या हुई तो परिजनों ने लोहिया अस्पताल में तैनात सर्जन डॉ. इमरान अली को दिखाया, जिस पर चिकित्सक ने उसकी सारी जांचे करवाई. तब जाकर पता चला कि शिवानी के पेट में बाल एकत्र हो गये हैं, जिसकी वजह से उसे समस्या हो रही है. डॉ. इमरान अली ने बताया कि आज शिवानी का लोहिया अस्पताल में ऑपरेशन किया. उनके साथ डॉ. प्रदीप सिंह भी मौजूद रहे.
(रिपोर्ट- सूर्या वाजपेयी)



ये भी पढ़ें-
Bihar Assembly Election: सांगठनिक मजबूती पर जोर दे रहे राजनीतिक दल, जानें इनके प्लान
CM नीतीश के 200 सीटों पर जीत के दावे पर प्रशांत किशोर का तंज, JDU सम्मेलन में 'भारी भीड़' को लेकर कही यह बात
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading