फर्रुखाबाद: कोरोना के डर से नेपाल से लौटे 81 लोग आइसोलेशन में, 14 दिन की निगरानी शुरू
Farrukhabad News in Hindi

फर्रुखाबाद: कोरोना के डर से नेपाल से लौटे 81 लोग आइसोलेशन में, 14 दिन की निगरानी शुरू
(सांकेतिक तस्वीर)

फर्रुखाबाद में एक गांव के लगभग 81 लोग धार्मिक यात्रा पर नेपाल गए थे. वापस लौटते ही एक महिला समेत 5 लोगों को उल्टी व खांसी की समस्या हुई तो कोरोना वायरस (coronavirus) के खतरे को देखते हुए सतर्क हुआ प्रशासन.

  • Share this:
फर्रुखाबाद. नेपाल से तीर्थयात्रा कर वापस फर्रुखाबाद (Farrukhabad) लौटे 81 लोगों की अब स्वास्थ्य विभाग निगरानी करेगा. एसडीएम सदर ने गांव जाकर ऐसे लोगों को 14 दिन तक गांव से बाहर न निकलने की हिदायत दी है. डीएम मानवेंद्र सिंह के अनुसार, एक गांव के 81 लोग नेपाल से लौट कर आए हैं. कोरोना वायरस (coronavirus) के संक्रमण के मद्देनजर शासन के आदेश पर सतर्कता बरतते हुए इन लोगों को गांव के एक कॉलेज में शिफ्ट किया जा रहा है. इन सभी को 14 दिन तक निगरानी में वहां रखा जाएगा.

विकास खंड क्षेत्र के एक गांव के लगभग 81 लोग धार्मिक यात्रा पर नेपाल गए हुए थे. जहां से वापस लौटते ही एक महिला समेत 5 लोगों को उल्टी व खांसी की समस्या हुई. मामला प्रशासन तक पहुंचा तो आनन-फानन में एसडीएम सदर अनिल कुमार, सीएमओ डॉ चन्द्रशेखर समेत आलाधिकारी मौके पर पहुंचे. उन्होंने नेपाल यात्रा में गए सभी लोगों की सूची बनाई. इन लोगों को सलाह दी गई है कि वह गांव से बाहर न निकलें.

5 साल की छात्रा को बुखार देख इलाज के आदेश



वहीं एक 5 साल की छात्रा को बुखार से पीड़ित देख तत्काल उसका इलाज कराने के निर्देश दिये. जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह के अनुसार, गांव के 81 लोग नेपाल के रास्ते पूर्णागिरी समेत अन्य मंदिर से लौटकर आए है. इन सभी लोगों को एहतिहातन गांव के एक कॉलेज में शिफ्ट कराया जा रहा है, जहां स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में इन सभी को 14 दिन तक रखा जाएगा. इनके खाने का भी इंतजाम विभाग की ओर से किया जाएगा.
300 की आबादी है गांव में

बताते चले कि जिस गांव के मजरे को नजरबंद किया गया है. उसमें करीब 250 से 300 की आबादी है. प्रशासन की ओर से सभी को सतर्क रहने की सलाह दी गई है, साथ ही संदिग्ध लक्षण मिलने पर तत्काल स्वास्थ्य विभाग को जानकारी देने को कहा गया है.

ये भी पढ़ें:

आज़म खान के जौहर विश्वविद्यालय मामले की SIT जांच पूरी, कार्रवाई की सिफारिश

एनकाउंटर में अपराधियों की फायरिंग देख भागी पुलिस, ऐसे बचाई जान...
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading