अपना शहर चुनें

States

फर्रुखाबाद: दिवाली के मिठास में जहर घोलने को तैयार नकली मिठाइयां, सैंपल हुए फेल

दिवाली के मिठास में जहर घोलने को तैयार नकली मिठाइयां
दिवाली के मिठास में जहर घोलने को तैयार नकली मिठाइयां

दिवाली से पहले ही शहर की बड़ी-बड़ी दुकानों के सैंपल भी गुणवत्ता के पैमाने पर फेल हो गए हैं.

  • Share this:
कोई भी त्योहार मिठाई के बिना अधूरा रहता है और इस बार आप भी अपनी दिवाली में मिठास लाना चाहते हैं तो सावधान हो जाइए. हो सकता है ये मिठाई आपको बीमार कर दे.

आपकी मिठाई में जहर है! ये हम नहीं कह रहे, यह कहता है फर्रुखाबाद का खाद्य विभाग. दरअसल दिवाली से पहले ही शहर की बड़ी-बड़ी दुकानों के सैंपल भी गुणवत्ता के पैमाने पर फेल हो गए हैं.  हमारे और आप की तरह इस दिवाली मिलावटखोरों ने भी जमकर तैयारी की है.

इस बार भी दिवाली आने के साथ ही मिलावट का धंधा अपने चरम पर पहुंच चुका है. हर साल की तरह इस साल भी प्रशासन के आंखों में धूल झोंक कर नकली मावां, दूध और मिठाइयां बाजार में आने लगी हैं. मिलावटखोरी का ये धंधा फर्रुखाबाद में भी खूब फल फूल रहा है.



त्योहारों के मद्देनजर खाद्य विभाग की टीम ने मिठाई की दुकानों पर छापेमारी कर कई सैंपल लिए हैं और उन्हें जांच के लिए भेज भी दिया गया है. छापेमारी कर रहे खाद्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि मिठाइयों में मिलावट पाए जाने पर दोषी दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.
आपको बता दें कि डॉक्टरों के मुताबिक मिलावटी मिठाई खाने से सबसे ज्यादा लीवर को नुकसान होता है. आंतों में संक्रमण होने से सूजन आ जाती है. सिंथेटिक दूध के इस्तेमाल से कैंसर का खतरा बढ़ जाता है साथ ही ज्यादा मिठाई खाने से खून में कमी भी हो सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज