लाइव टीवी
Elec-widget

सेना भर्ती 20 नवंबर से, फर्रुखाबाद में 88 हजार युवा लगाएंगे दौड़

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 14, 2019, 7:47 PM IST
सेना भर्ती 20 नवंबर से, फर्रुखाबाद में 88 हजार युवा लगाएंगे दौड़
इंडियन आर्मी में 20 नवंबर से शुरू ही रही हैं भर्तियां (सांकेतिक तस्वीर)

भर्ती प्रक्रिया 20 नवंबर से शुरू होकर 29 नवंबर तक चलेगी. सेना भर्ती रैली में करीब 88 हजार अभ्यर्थी सिखलाई रेजीमेंट के ग्राउंड में दौड़ लगाएंगे. रिपोर्ट के मुताबिक तकरीबन 12 से 15 हजार अभ्यर्थी प्रतिदिन भर्ती प्रक्रिया में शामिल होंगे. अभ्यर्थियों की दौड़ सुबह 6 बजे से शुरू होगी.

  • Share this:
फर्रुखाबाद. जनपद में 20 नवंबर से सेना भर्ती रैली का आयोजन होगा जिसे लेकर तैयारियां चाक -चौबंद कर ली गई हैं. बुधवार को प्रशासन एवं सेना भर्ती बोर्ड के अधिकारियों ने कलेक्टेट सभागार में मीटिंग कर तैयारियों पर चर्चा की. आपको बता दें कि सेना भर्ती रैली के लिए 88 हजार से ज्यादा युवाओं ने रजिस्ट्रेशन करवाया है.

कब से कब तक चलेगी प्रक्रिया
यह भर्ती प्रक्रिया 20 नवंबर से शुरू होकर 29 नवंबर तक चलेगी. सेना भर्ती रैली में करीब 88 हजार अभ्यर्थी सिखलाई रेजीमेंट के ग्राउंड में दौड़ लगाएंगे. रिपोर्ट के मुताबिक तकरीबन 12 से 15 हजार अभ्यर्थी भर्ती प्रक्रिया में शामिल होंगे. अभ्यर्थियों की दौड़ सुबह 6 बजे से शुरू होगी. वहीं भर्ती प्रक्रिया के दौरान बिजली, पेयजल, चिकित्सा व्यवस्था किए जाने के भी निर्देश दिए गए हैं. जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह ने अव्यवस्था न हों इसके लिए प्रशासन स्तर पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं.

दलालों से रहें दूर

डीएम फर्रुखाबाद का कहना है सेना भर्ती के दौरान दलाल सक्रिय न हो सकें इस पर कड़ी नजर रखी जाएगी. फतेहगढ़ स्थित कलेक्ट्रेट सभागार में सेना भर्ती की व्यवस्थाओं को लेकर जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह और एसपी डॉ. अनिल कुमार मिश्र ने सेना अधिकारियों के साथ बैठक की. सुरक्षा व्यवस्था के साथ अभ्यर्थियों के प्रवेश, दौड़ के लिए ट्रैक आदि व्यवस्थाओं पर चर्चा की गई. इसमें सेना भर्ती की तैयारियों से जुडे़ विभाग नगर पालिका, रोडवेज, शिक्षा विभाग, पीडब्ल्यूडी, बिजली आदि विभागों के अधिकारी भी शामिल हुए.

रेलवे स्टेशन और बस अड्डों पर भी सुरक्षा के अतिरिक्त इंतजाम किए जा रहे हैं. डीएम मानवेंद्र सिंह ने बताया कि भर्ती ग्राउंड के लिए बनाए गए एंट्री प्वाइंट्स पर एसीएम और जिला पुलिस की टीमें तैनात रहेंगी. साथ ही उन्होंने सेना भर्ती में शामिल युवाओं को भी दलालों से दूर रहने की सलाह दी है उन्होंने कहा कि युवा दलालों के झांसे में न आएं, कोई भी दलाल भर्ती नहीं करा सकता है. डीएम ने बताया कि भर्ती की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.

ये भी पढ़ें - प्रदूषण का असर: संगम तट पर प्रवासी पक्षियों की संख्या में गिरावट, पर्यटक निराश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फर्रुखाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 14, 2019, 7:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com