पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद का घर में हुआ विरोध, दिखाए गए काले झंडे

फर्रुखाबाद से दो बार के सांसद रहे सलमान खुर्शीद पर युवा व्यापार मंडल ने जिले में विकास कार्य न कराने का आरोप लगाया है. भारी विरोध के बीच प्रदर्शनकारियों के द्वारा सलमान खुर्शीद वापस जाओ के नारे भी लगाए गए.

News18 Uttar Pradesh
Updated: March 19, 2019, 8:57 PM IST
पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद का घर में हुआ विरोध, दिखाए गए काले झंडे
फाइल फोटो
News18 Uttar Pradesh
Updated: March 19, 2019, 8:57 PM IST
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद को फर्रुखाबाद में युवा व्यापार मंडल द्वारा काले झंडे दिखाए गए हैं. जिले से दो बार के सांसद रहे सलमान खुर्शीद पर युवा व्यापार मंडल ने जिले में विकास कार्य न कराने का आरोप लगाया है. भारी विरोध के बीच प्रदर्शनकारियों के द्वारा सलमान खुर्शीद वापस जाओ के नारे भी लगाए गए. हालात को काबू में करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा मौके पर पुलिस फोर्स को बुलाया गया. दरअसल यह सारा मामला फर्रुखाबाद कोतवाली क्षेत्र में आने वाले अंगूरी बाग इलाके का है.

गौरतलब है कि आगामी लोकसभा चुनाव के नद्देनजर फर्रुखाबाद सीट से सलमान को सपा से खुली चुनाैती मिली थी. लेकिन सलमान की पत्नी लुईस खुर्शीद ने अपने पति सलमान खुर्शीद को यहां से कांग्रेस का उम्मीदवार घोषित कर दिया था. लुईस ने  कहा था कि यूपी में गठबंधन हो लेकिन फर्रुखाबाद सीट को छोड़कर हो, क्योंकि फर्रुखाबाद सीट से सिर्फ उनके पति सलमान खुर्शीद ही चुनाव लड़ेंगे. हालांकि वर्तमान में कांग्रेस का सपा से गठबंधन नहीं हो पाया है.

दरअसल लुईस खुर्शीद का कहना था कि वर्ष 1952 से अब तक हुए 18 लोकसभा चुनावों में कांग्रेस ने 9 बार फर्रुखाबाद सीट पर जीत दर्ज की है. जबकि समाजवादी पार्टी केवल दो बार चुनाव जीती है. वहीं पूर्व मंत्री सलमान खुर्शीद ने था कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस पार्टी अकेले चुनाव लड़ेगी. लेकिन छोटे दल शामिल होना चाहते हैं तो उनका भी स्वागत किया जाएगा.

सलमान खुर्शीद ने कहा था कि राहुल गांधी के नेतृत्व में उनकी पार्टी यूपी की सभी सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी, लेकिन अगर छोटी-छोटी पार्टियां साथ आती हैं तो उनको भी शामिल किया जाएगा. वहीं, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और सीबीआई प्रकरण मामले में पूर्व विदेश मंत्री ने कहा था कि रात 12 बजे 40 लोगों भेजकर किसी पुलिस चीफ को उठवा लेना कहां तक सही नहीं था.

सलमान ने प्रदेश की कानून व्यावस्था और सरकार की कार्यप्रणाली को लेकर सवाल उठाए थे. उन्होंने कहा था कि एक ओर मुजफ्फरनगर के केस वापस लिए जा रहे हैं वहीं, दूसरी तरफ लोगों की सजा हो रही है. लोकसभा चुनाव के बारे में उन्होंने कहा कि अब केंद्र सरकार का भविष्य आने वाले चुनाव में जनता तय कर देगी.

ये भी पढ़ें: एयर स्ट्राइक पर बयान देने से पाक को लगेगा हम एक नहीं- सलामन खुर्शीद

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फर्रुखाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 19, 2019, 7:06 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...