CM योगी आदित्यनाथ ने किया था फर्रुखाबाद के टॉपर का सम्मान, इनाम में मिला चेक हुआ बाउंस

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 11, 2019, 2:17 PM IST
CM योगी आदित्यनाथ ने किया था फर्रुखाबाद के टॉपर का सम्मान, इनाम में मिला चेक हुआ बाउंस
प्रद्युम्न वर्मा को मिला चेक हुआ बाउंस

फर्रुखाबाद के अंबेडकरनगर नरकसा निवासी तोताराम वर्मा के पुत्र प्रद्युम्न वर्मा ने दसवीं में जिले में द्वितीय स्थान प्राप्त किया था.

  • Share this:
फर्रुखाबाद. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) बोर्ड की हाईस्कूल के एक टॉपर (High School Topper) छात्र को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) से मिला इनाम का चेक बाउंस हो गया. बता दें कि एक सितंबर को लखनऊ में इंटर के 6 और हाईस्कूल के 5 मेधावियों को सम्मानित कर चेक दिया गया था. वहीं चेक बाउंस मामले के उजागर होने के बाद प्रशासनिक अधिकारियों के बीच हड़कंप मचा हुआ है. मामला राजधानी से जुड़ा होने के कारण पहेले कोई भी अधिकारी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है.

लखनऊ में सीएम योगी ने किया था सम्मानित

दरअसल, फर्रुखाबाद के अंबेडकरनगर नरकसा निवासी तोताराम वर्मा के पुत्र प्रद्युम्न वर्मा ने दसवीं में जिले में द्वितीय स्थान प्राप्त किया था. इसी तरह जिले में टॉप करने वाले 11 मेधावियों को 1 सितंबर को लखनऊ में आयोजित होने वाले मेधावी छात्र समारोह में बुलाया गया था. जहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इन विद्यार्थियों को 21-21 हजार रुपये का चेक, मेडल व टेबलेट देकर सम्मानित किया था. प्रद्युम्न वर्मा ने बैंक ऑफ बड़ौदा की सेठ गली शाखा में चेक जमा कराया थी. जब पैसा प्रद्युम्न के खाते में नहीं आया तब उसने नौ सितंबर को बैंक से संपर्क किया. पता चला कि चेक बाउंस हो गया है. इसके बाद छात्र को चेक बाउंस का पर्चा देकर डीआइओएस ऑफिस में वजह पता करने को कहा गया.

डीआईओएस ने बताया सिग्नेचर में गलती का मामला

प्रद्युम्न वर्मा ने बताया कि सीएम से चेक मिलने पर गर्व महसूस किया था. मगर, चेक जमा करने के दो दिन बाद पता चला कि चेक बाउंस हो गया है. जिससे थोड़ी निराशा हुई है. वहीं पूरे मामले पर डीआईओएस आदर्श कुमार त्रिपाठी ने बताया की चेक रिजेक्ट नहीं हुआ है, लेकिन बैंक के द्वारा सिग्नेचर में कुछ समस्या आई है. जल्द ही बैंक को इससे अवगत करा कर पूरे मामले को जल्द सुलझा लिया जायेगा. अगर बैंक में सिग्नेचर अपलोड नहीं है तो उसको जल्द ही अपलोड करा कर छात्र का भुगतान करा दिया जायेगा.

(रिपोर्ट: आरसी सूर्या)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फर्रुखाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 11, 2019, 2:17 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...