लाइव टीवी

फर्रुखाबाद बंधक मामला: मौत के साये में रहने वाले बच्चों को CM योगी आज करेंगे सम्मानित
Farrukhabad News in Hindi

News18Hindi
Updated: February 7, 2020, 6:22 AM IST
फर्रुखाबाद बंधक मामला: मौत के साये में रहने वाले बच्चों को CM योगी आज करेंगे सम्मानित
CM योगी आज 23 बच्चों को करेंगे सम्मानित (file photo)

सभी बच्चों को सुरक्षित बचाने में प्रशासन व पुलिस ने सफलता हासिल की. ऐसे में सुभाष और रूबी की मौत के बाद अनाथ हुई उसकी 4 साल की बेटी गौरी को अब कानपुर आईजी रेंज मोहित अग्रवाल ने गोद लेने का ऐलान किया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 7, 2020, 6:22 AM IST
  • Share this:
फर्रुखाबाद. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फर्रुखाबाद (Farrukhabad) में 30 जनवरी को ऑपरेशन मासूम को यूपी पुलिस (UP Police) ने सफलतापूर्वक खत्म कर, 23 बच्चों को बंधक बनाने वाले सिरफिरे सुभाष बाथम को एनकाउंटर में मार गिराया था. इस मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) शुक्रवार को बंधक बनाए गए 23 बच्चों के अलावा पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों सहित 60 लोगों को सम्मानित करेंगे. इसके लिए बस से बच्चे, अधिकारी व पुलिसकर्मी आज सुबह लखनऊ के लिए रवाना हो चुके है.

दरअसल गांव करथिया में 30 जनवरी को शातिर सुभाष बाथम को 23 बच्चों को बंधक बनाने के मामले में मौत के घाट उतार दिया गया. वहीं उसकी पत्नी रूबी ने ग्रामीणों की पिटाई से घायल होकर दम तोड़ दिया था. सभी बच्चों को सुरक्षित बचाने में प्रशासन व पुलिस ने सफलता हासिल की. ऐसे में सुभाष और रूबी की मौत के बाद अनाथ हुई उसकी 4 साल की बेटी गौरी को अब कानपुर आईजी रेंज मोहित अग्रवाल ने गोद लेने का ऐलान किया था.

बता दें कि आरोपी सुभाष बाथम ने मोहल्ले के 23 बच्चों को अपने घर बर्थडे पार्टी का बहाना कर के बुलाया था, उसके बाद उसने उन सभी को बंधक बना लिया. आरोपी से जब बात करने की कोशिश की गई तो उसने फायरिंग की, जिसके बाद पुलिस टीम ने पूरे इलाके को घेर लिया था. खुद यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बच्चों को छुड़ाने के लिए चलाए जा रहे ऑपरेशन की काम संभाली. और तत्काल डीजीपी, अपर प्रमुख सचिव गृह, स्थानीय विधायक और डीएम-एसपी के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग कर किसी भी कीमत पर सभी बच्चों को सुरक्षित निकालने का निर्देश दिया था.

ये भी पढ़ें:

आजमगढ़ में पुलिस कार्रवाई से भड़के अखिलेश, बोले- सरकार के इशारे पर पुलिस ने पार की बर्बरता की हद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फर्रुखाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 7, 2020, 6:22 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर