Home /News /uttar-pradesh /

फर्रुखाबाद जेल हिंसा: बवाल के बाद तलाशी में मिला तमंचा, दूसरी जेलों की की सुरक्षा पर उठे सवाल

फर्रुखाबाद जेल हिंसा: बवाल के बाद तलाशी में मिला तमंचा, दूसरी जेलों की की सुरक्षा पर उठे सवाल

फर्रुखाबाद जेल हिंसा से खड़े हुए कई सवाल

फर्रुखाबाद जेल हिंसा से खड़े हुए कई सवाल

Questions On Security in Farrukhabad Jail: यूपी की जेलों में बदइंतजामी और बवाल अब आाम बात हो चली है, फर्रुखाबाद जिला जेल में कैदियों के उपद्रव, मारपीट और आगजनी की घटना ने व्यवस्था की पोल खोल दी है. रविवार सुबह जेल में हुई हिंसा के बाद देर रात अधिकारियों ने तलाशी अभियान के दौरान परिसर से तमंचा मिलना जेल में सुरक्षा पर सवाल उठना लाजिमी है. बता दें कि जेल के भीतर बवाल में 30 सिपाहियों के जख्मी होने, डिप्टी जेलर के साथ मारपीट होने और जेलर का मोबाइल छूट जाने की खबर आई थी.

अधिक पढ़ें ...

फर्रुखाबाद. फर्रुखाबाद जिला जेल में कैदियों के उपद्रव और आगजनी की घटना ने प्रशासन की व्यवस्था की पोल खोल दी है. रविवार सुबह फतेहगढ़ जेल में हुई हिंसा के बाद देर रात अधिकारियों ने तलाशी अभियान चलाया. इस दौरान जेल परिसर से एक तमंचा बरामद हुआ, जिसके बाद हड़कंप मच गया. जेल परिसर से तमंचा बरामद होने के बाद जेल अधीक्षक पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं.

दरअसल, फर्रुखाबाद जिला जेल में साथी कैदी की मौत की सूचना के बाद आक्रोशित कैदियों ने उपद्रव मचाते हुए जेल परिसर में जमकर तोड़फोड़ की. इस दौरान आगजनी की घटना भी सामने आई. वहीं, धुआं उठते देख अलार्म बजने के बाद कैदियों को काबू में करने को दौड़े पुलिसकर्मियों पर कैदियों ने पथराव किया. देखते ही देखते मेन गेट पर भी कैदियों ने कब्जा कर लिया. साथ ही डिप्टी जेलर शैलेश सोनकर के साथ मारपीट की घटना सामने आई. बताया गया कि जेलर अखिलेश कुमार का सरकारी मोबाइल मौके पर छूट गया था. सूचना है कि कैदी जेलर के मोबाइल का इस्तेमाल कर रहे हैं. वहीं, जेल अधीक्षक के ऊपर कैदियों पर फायरिंग करने का आरोप लगा. बताया जा रहा है कि उनके फायरिंग में गोली लगने से तीन कैदी घायल हो गए, जिसमें से एक की इलाज के दौरान मौत हो गई. वहीं, इस घटना में 30 सिपाही जख्मी हो गए.

फतेहगढ़ जेल में पहले भी कई बार हो चुके बवाल

Tags: Farrukhabad news, UP news, Up news in hindi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर