फर्रुखाबाद: लॉकडाउन में नहीं मिली एम्बुलेंस, इलाज बिना बेटे के कंधों पर ही पिता ने तोड़ा दम

बेटे के कंधे पर ही पिता ने तोड़ा दम
बेटे के कंधे पर ही पिता ने तोड़ा दम

पिता को कंधे पर लेकर भागते बेटे की कुछ राहगीरों ने वीडियो बना ली और फिर उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.

  • Share this:
फर्रुखाबाद. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फर्रुखाबाद (Farrukhabad) जिले से इंसानियत को शर्मसार करने वाली खबर सामने आई है. लाॅकडाउन (Lockdown) के दौरान अस्पताल ले जाने के लिए एंबुलेंस (Ambulance) नहीं मिली तो कंधे पर लादकर बेटा बीमार पिता को जिला अस्पताल (District) पहुंचा, जहां उपचार न होता देख, वह प्राइवेट अस्पताल की तरफ दौड़ा. लेकिन जब तक वह बुजुर्ग को लेकर अस्पताल पहुंच पाता उससे पहले ही पिता ने दम तोड़ दिया था. पिता को कंधे पर लेकर भागते बेटे की कुछ राहगीरों ने वीडियो बना ली और फिर उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.

टीबी से पीड़ित था बुजुर्ग

जानकारी के मुताबिक थाना मउदरवाजा क्षेत्र निवासी 65 वर्षीय एक बुजुर्ग को टीबी की बीमारी थी. बुधवार को अचानक तबीयत बिगड़ने पर परिजनों ने उनको अस्पताल ले जाने के लिए एंबुलेंस को काॅल किया, लेकिन कई घंटे बीत जाने के बाद भी जब एंबुलेंस नहीं पहुंची तो बेटे ने पिता को कंधे पर उठाकर लोहिया अस्पताल पहुंचाया. लेकिन इलाज न होता देख वह उन्हें एक निजी अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. इस पूरे मामले का किसी ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. वहीं पूरे मामले पर सीएमओ ने चुप्पी साध रखी है. वे कैमरे पर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हुए.



एक अन्य मामले में भी नहीं पहुंची एम्बुलेंस
उधर एक दूसरे मामले में भी एंबुलेंस न मिलने पर बाइक से भतीजा अपने ताऊ को जिला अस्पताल लेकर पहुंचा. दरअसल, कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत नई बस्ती निवासी एक बुजुर्ग की तबीयत खराब हो गई. परिजन एंबुलेंस के लिए घंटों फोन करते रहे, मगर जब एंबुलेंस नहीं पहुंची तो उनका भतीजा अमन अपने ताऊ को स्कूटी पर बैठाकर जिला अस्पताल पहुंचा, इमरजेंसी के डाॅक्टरों ने 15 नंबर ओपीडी ले जाने को कहा, लेकिन वहां भी डाॅक्टर के न मिलने पर इलाज के लिए अस्पताल परिसर में भटकता रहा. इसके बाद मरीज का बिना इलाज करवाए ही उसे वापस होना पड़ा.

ये भी पढ़ें:

स्वास्थ्य विभाग की टीम पर पथराव करने में 7 महिलाओं समेत 17 गिरफ्तार

COVID-19: नोएडा में हॉटस्पॉट लिस्ट से चार बाहर, नहीं मिला कोई पॉजिटिव
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज