एक लाख रुपये नहीं मिलने पर दिया तीन तलाक, मारपीट कर महिला को घर से निकाला

इस वजह से पति और उसके घरवाले उसके साथ मारपीट करते थे. लेकिन जब रुपया नहीं मिला तो मारपीट कर तीन बार तलाक तलाक कहकर घर से निकाल दिया.

News18 Uttar Pradesh
Updated: March 23, 2018, 11:23 PM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: March 23, 2018, 11:23 PM IST
फर्रुखाबाद में एक तीन तलाक का मामला सामने आया है. जहां एक महिला को एक लाख रुपये की मांग पूरी न होने पर उसके पति ने तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया. पीड़िता हर रोज पुलिस के पास न्याय की गुहार लगा रही है. लेकिन पीड़िता की शिकायत पर कोई सुनवाई नहीं हो रही है.

मामला थाना जहानगंज क्षेत्र के गांव अजीजलपुर का है. यहां रहने वाली महरुल निशा पुत्री स्व अतिउल्ला खां ने अपने ससुरालीजनों के खिलाफ आरोप लगाया कि एक लाख रुपये की मांग पूरी न करने पर पति ने तीन तलाक देकर चार दिन पहले उसे घर से निकाल दिया. इसके बाद वह प्रार्थना पत्र लेकर थाने के चक्कर काट रही है. लेकिन पुलिस ने उसका मुकदमा दर्ज नहीं किया है.

पीड़ित महिला ने अपनी लिखित शिकायत में बताया है कि गांव भड़ौसा निवासी जुल्फिकार उर्फ पप्पू के साथ एक साल पहले निकाह हुआ था. जिसमे गृहस्थी में प्रयोग होने वाला सभी सामान दिया गया था. फिर भी मेरी सास और पति एक लाख रुपये और वाइक की मांग करते थे. लेकिन हमारे मायके वालों की आर्थिक स्थित खराब होने से उनकी मांगों को पूरा नहीं कर सके. इस वजह से पति और उसके घरवाले उसके साथ मारपीट करते थे. लेकिन जब रुपया नहीं मिला तो मारपीट कर तीन बार तलाक तलाक कहकर घर से निकाल दिया.

पीड़िता का कहना है कि पुलिस हमारी शिकायत दर्ज नहीं कर रही है. ना ही कोई कार्रवाई कर रही है. कई बार पुलिस के पास अपनी शिकायत लेकर गई. लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर