लाइव टीवी

फर्रुखाबाद: ना खंभा ना तार, बिल आया 74 हजार
Farrukhabad News in Hindi

ETV UP/Uttarakhand
Updated: March 9, 2018, 7:53 PM IST

2010 के बाद इन गांव में बिजली नहीं पहुंची पर अब सबके घरों में बिल जरूर पहुंच गया. बिल के नाम पर 27 हजार से लेकर 74 हजार तक की बकाया राशी की वसूली की बात बिजली विभाग की तरफ से की जा रही है.

  • Share this:
यूपी के फर्रुखाबाद के इस गांव में ना ही खंभे हैं, ना तार पर फिर भी गांव वालों को बिल के रूप में 27 से 74 हजार रूपए तक का बिल जमा दिया गया है. और तो और गांव के कितने ही लोग ऐसे हैं जिन पर बिजली चोरी के मुकदमें भी दर्ज हैं.

ये पूरा मामला है कायमगंज क्षेत्र के गांव भैसरी का जहां 2010 में 2010 में बीपीएल कार्ड धारकों को 90 बिजली के कनेक्शन मुफ्त में दिए गए थे. कुछ ही महीनों बाद ट्रांसफार्मर जल गया पर बिल 265 रूपए देने पड़ते थे क्योंकि गांव में मीटर नहीं लगा था.

2010 के बाद इन गांव में बिजली नहीं पहुंची पर अब सबके घरों में बिल जरूर पहुंच गया. बिल के नाम पर 27 हजार से लेकर 74 हजार तक की बकाया राशी की वसूली की बात बिजली विभाग की तरफ से की जा रही है. हालांकि गांव वालों का कहना है कि वो खेतों के लिए सिंचाई भी इंजन चलाकर तकते हैं.

एक तरह जहां ये गांव हर साल बाढ ग्रस्त रहता है वहीं दूसरी तरफ लगभग 15 ग्रामीणों के खिलाफ बिजली चोरी का फर्जी मुकदमा भी दर्ज कराए गए हैं. गांव वालों किसी तरह मेहनत मजदूरी करके अपने परिवार का पेट भरते हैं. गांव वालों ने धमकी दी है कि अगर ये फर्जी मुकदमें वापस नहीं लिए गए तो वो मुख्यमंत्री के आवास के सामने आमरण अनशन करेंगे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फर्रुखाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 9, 2018, 7:53 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर