फर्रुखाबादः एक ही गांव के युवक-युवती की मौत से हड़कंप, ऑनर किलिंग की आशंका

परिजनों ने की मानें रात करीब 12 बजे मृतका शौच के लिए उठी थी, लेकिन काफी देर तक जब वह वापस नहीं लौटी तो अन्य परिजनों के साथ उसकी तलाश शुरू कर दी और काफी खोजबीन के बाद भी मृतका नहीं मिली और सुबह उसकी लाश घर से 100 मीटर दूरी पर एक खेत में पड़ी मिली

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 11, 2018, 9:50 PM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: September 11, 2018, 9:50 PM IST
फर्रुखाबाद जिले में मंगलवार को युवती और युवक की मौत की ख़बर से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई हैं.  एक ओर जहां युवती का शव  खेत में पड़ा पाया गया दूसरी ओर अस्पताल में जिंदगी और मौत की लड़ाई लड़ते-लड़ते एक युवक ने दम तोड़ दिया. दोनों प्रेमी जोड़े की हत्या की आशंका जताई जा रही है . फिलहाल, मौके पर पहुंची पुलिस मामले की पड़ताल में जुट गई है.

यह भी पढ़ें-VIDEO: फर्रुखाबाद में महिला को नशीला पदार्थ खिलाकर ननदोई ने किया रेप

रिपोर्ट के मुताबिक मामला कोतवाली क्षेत्र के मोहम्दाबाद  का है. 14 वर्षीय मृतका की पहचान आरती पुत्री शेर सिंह राजपूत के रूप की गई है, जिसकी लाश खेत से बरामद की गई. बताया जाता है मृतका ने फांसी लगाकर जान दी होगी, उसके गले में रस्सी के निशान भी पाए गए हैं.  घटना वाले दिन युवती के पिता उसके लिए लड़का देखने बाहर गए हुए थे.

परिजनों ने की मानें रात करीब 12 बजे मृतका शौच के लिए उठी थी, लेकिन काफी देर तक जब वह वापस नहीं लौटी तो अन्य परिजनों के साथ उसकी तलाश शुरू कर दी और काफी खोजबीन के बाद भी मृतका नहीं मिली और सुबह उसकी लाश घर से 100 मीटर दूरी पर एक खेत में पड़ी मिली. पता चला ठीक उसी समय गांव के 22 वर्षीय रामतीर्थ पुत्र छक्कु लाल राजपूत की जहर खाने से हालत खराब थी.

यह भी पढ़ें-फर्रुखाबादः हिस्ट्रीशीटर बदमाश इजराइल की हत्या से उठा पर्दा, दो आरोपी गिरफ्तार

बताया जाता है प्रेमी रामतीर्थ के परिजनों ने डायल 100 को फोन कर पुलिस को मामले की जानकारी दी, जिसके बाद  डायल 100 पुलिस के साथ प्रभारी निरीक्षक अनूप निगम फ़ोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और घायल रामतीर्थ को सीएचसी में भर्ती कराया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. पुलिस अब दोनों की मौत की कड़ी को सुलझाने में जुटी है.

पुलिस के मुताबिक प्रथम जांच में लगता है कि युवती की हत्या कर खेत में डाला गया है, क्योंकि पुलिस उसके प्रेमी को अस्पताल लेकर गई तब तक मृतका के परिजनों ने पुलिस को कोई जानकारी नहीं दी थी,. पुलिस का कहना है कि चूंकि मृतका की लाश को बाद में खेत मे फेंका गया है इसलिए वह मामले को ऑनर किलिंग मानकर चल रही है.
Loading...
यह भी पढ़ें-यूपी के इस जिले में लगती है भूतों की अदालत, फांसी तक की दी जाती है सजा

पुलिस ने बताया कि दोनों मृत युवक और युवती एक दूसरे से प्यार करते थे, लेकिन दोनों परिवारों के परिजन जमीन के पुराना विवाद के चलते उनकी शादी के लिए तैयार नहीं थे. यही कारण था कि मृतका के पिता कम उम्र में ही मृतका की शादी करने के लिए लड़का ढ़ूंढ़ रहे थे, लेकिन मृतका अपने प्रेमी से ही विवाह करना चाहती थी, इसलिए घटना को अंजाम दिया गया होगा.

अपर पुलिस अधीक्षक त्रिभुवन सिंह ने बताया कि गांव नकटपुर में एक युवक द्वारा जहर खाने से अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई जबकि उसी गांव की एक लड़की ने फांसी लगाकर आत्महत्या करने का मामला सामने आने के बाद प्रथम दृष्टया मामला प्रेम प्रसंग का लगा. उन्होंने बताया कि दोनों शवों का पोस्टमार्टम कराया जाएगा. उन्होंने कहा कि तहरीर के आधार पर ही मामले में मुकदमा दर्ज करके कार्यवाही की जाएगी.

(रिपोर्ट-सुर्या, फर्रुखाबाद)
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर