अपना शहर चुनें

States

फर्रुखाबाद: शस्त्र पूजा के बाद संघ कार्यकर्ताओं ने की जमकर फायरिंग

फायरिंग करते संघ कार्यकर्ता
फायरिंग करते संघ कार्यकर्ता

इससे पहले संघ के सदस्यों ने राजपूत रेजिमेंटल सेंटर में जंग के मैदान में प्रयोग होने वाले सभी हथियारों को वैदिक तरीके से बाहर खुले मैदान में लगाकर उनका पूजन अर्चन किया गया है.

  • Share this:
यूपी के फर्रुखाबाद में स्वयं सेवक संघ के द्वारा दशहरा मनाया गया. इस दौरान शस्त्र पूजा के नाम पर संघ के कार्यकर्ताओं व बीजेपी नेताओं ने जमकर फायरिंग भी की. शस्त्र पूजन मे संघ के कार्यकर्ताओं सहित भोजपुर विधायक नागेंद्र सिंह मौजूद रहे. बता दें कि इस समय फर्रुखाबाद में धारा 144 लगी है. रोक के बावजूद कार्यकर्ताओं ने जमकर फायरिंग की.

इससे पहले संघ के सदस्यों ने राजपूत रेजिमेंटल सेंटर में जंग के मैदान में प्रयोग होने वाले सभी हथियारों को वैदिक तरीके से बाहर खुले मैदान में लगाकर उनका पूजन अर्चन किया गया है. इस कार्यक्रम में संघ के कार्यकर्ता व भाजपा के नेता भी मौजूद रहे. सेना के हथियारों में 81mm, 84mm, 57mm मोर्टार, रॉकेट लॉचर, एसएलआर राईफल, इंशास राईफल, एके47, एके56, पिस्टल, एमएमजी, एलएमजी, टेली स्कोप, कार्बाइन मशीन गन, बैंड का सामान, कम्पास, गाड़ियां, घोड़ा, नीलकण्ठ पक्षी, सफेद कबूतर आदि सभी का पूजन किया गया.

संघ कार्यकर्ताओं की फोटो




कमांडेंट ने धर्मगुरु सूबेदार श्यामसुंदर उपाध्याय के द्वारा वेदमंत्रो के साथ सर्वप्रथम सेना के झंडे का पूजन किया उसके बाद घोड़े का फिर गाड़ियों, हथियारों का पूजन किया है. गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट के सख्त निर्देश दे रखे हैं कि किसी भी समारोह में हर्ष फायरिंग नहीं की जायेगी फिर भी पुलिस इस पर रोक लगाने में नाकाम साबित हो रही है.
ये भी पढ़ें:

‘ इसलिए राममंदिर पर कानून की बात कर रहे हैं आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ’

'सेक्युलर मोर्चा' बनते ही मुलायम सिंह का होने लगा सम्मान: शिवपाल यादव

मुलायम-अखिलेश ने दी पूर्व सीएम एनडी तिवारी को श्रद्धांजलि
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज