होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Farrukhabad Hostage Case: गृहमंत्री अमित शाह ने सीएम योगी समेत यूपी पुलिस को दी बधाई

Farrukhabad Hostage Case: गृहमंत्री अमित शाह ने सीएम योगी समेत यूपी पुलिस को दी बधाई

गृहमंत्री अमित शाह ने सीएम योगी समेत यूपी पुलिस को दी बधाई (file photo)

गृहमंत्री अमित शाह ने सीएम योगी समेत यूपी पुलिस को दी बधाई (file photo)

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 23 बच्चों को बचाने वाली यूपी पुलिस की टीम के लिए 10 लाख रुपये के इनाम की घोषणा ...अधिक पढ़ें

    फर्रुखाबाद. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फर्रुखाबाद (Farrukhabad) के बंधक संकट को यूपी पुलिस (UP Police) ने सफलतापूर्वक खत्म कर दिया है और बंधक बनाने वाले सिरफिरे सुभाष बाथम को एनकाउंटर में मार गिराया है. यूपी पुलिस की कार्रवाई पर गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने शुक्रवार को ट्वीट करके सीएम योगी आदित्यनाथ समेत यूपी पुलिस को बधाई दी.

    शाह ने लिखा, उत्तर प्रदेश के फ़र्रूख़ाबाद में बंधक बनाये सभी बच्चों को पुलिस द्वारा अपनी कुशल रणनीति व योजना से सुरक्षित छुड़वाना प्रशंसनीय है.' इसके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उत्तर प्रदेश पुलिस को बधाई देता हूं. इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 23 बच्चों को बचाने वाली यूपी पुलिस की टीम के लिए 10 लाख रुपये के इनाम की घोषणा की है.




    अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि सभी बच्चों को सुरक्षित बचा लिया गया है. घर के अंदर बच्चों के बंधक बने होने के कारण ऑपरेशन में ज्यादा वक्त लगा. सभी 23 बच्चे पूरी तरह से सुरक्षित हैं. पुलिस ने मुठभेड़ के बाद आरोपी सुभाष बाथम को मार गिराया है. उन्होंने कहा कि हमें खुशी है कि इस ऑपरेशन को सफलतापूर्वक पूरा कर लिया गया.

    बता दें कि आरोपी सुभाष बाथम ने गुरुवार की दोपहर मोहल्ले के 23 बच्चों को अपने घर बर्थडे पार्टी का बहाना कर के बुलाया था, उसके बाद उसने उन सभी को बंधक बना लिया. आरोपी से जब बात करने की कोशिश की गई तो उसने फायरिंग की, जिसके बाद पुलिस टीम ने पूरे इलाके को घेर लिया था. वहीं आरोपी सुभाष के मारे जाने के बाद उसकी पत्नी रूबी ने भागने का प्रयास किया तो ग्रामीणों के उसे पकड़ लिया और उसकी जमकर पिटाई की. पुलिस ने घायल रूबी को भीड़ के कब्जे से छुड़ाया और इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया जहां उसकी मौत हो गई.

    ये भी पढ़ें:

    BJP सांसद साक्षी महाराज बोले- रोहिंग्या और घुसपैठियों को किया जाएगा देश से बाहर

    Tags: Amit shah, Encounter, Farrukhabad news, For dgp up, Up crime news, UP police, Yogi adityanath

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें