लाइव टीवी

कपड़े पर प्रेस नहीं किया तो पत्नी को मार दी गोली, फिर पुलिस को सुनाई खुदकुशी की कहानी

Suryaa Bajpai | News18 Uttar Pradesh
Updated: December 13, 2019, 8:13 PM IST
कपड़े पर प्रेस नहीं किया तो पत्नी को मार दी गोली, फिर पुलिस को सुनाई खुदकुशी की कहानी
फर्रुखाबाद में महिला की हत्या का खुलासा होने के बाद मौके पर जुटे ग्रामीण.

यूपी के फर्रुखाबाद (Farrukhabad) में दहेज की मांग (dowry) को लेकर पति ने पत्नी की गोली मारकर हत्या (murder) कर दी. बाद में पुलिस को खुदकुशी करने की कहानी बता गुमराह किया. जांच-पड़ताल में पकड़ा गया आरोपी.

  • Share this:
फर्रुखाबाद. जनपद में दहेज  (dowry) की मांग को लेकर पत्नी की हत्या  (murder) करने और फिर पुलिस को झूठी कहानी सुनाने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने 12 दिसंबर की सुबह हुए हत्याकांड का शुक्रवार को खुलासा कर दिया. आरोपी का नाम रामगोपाल सिंह है. पुलिस के मुताबिक उसने अपनी पत्नी सीमा की हत्या कर आत्महत्या की झूठी कहानी गढ़ी थी. कोतवाली फर्रुखाबाद (Farrukhabad) के ग्राम अलाहदादपुर निवासी रामगोपाल सिंह ने पत्नी सीमा द्वारा तमंचे से खुद को गोली मारकर आत्महत्या करने की सूचना पुलिस को दी थी. लेकिन पुलिस की पूछताछ में आरोपी को सच्चाई कबूल करनी पड़ी. सीमा के पिता ने आरोपी रामगोपाल और उसके पिता रघुनंदन सिंह के खिलाफ दहेज की रंजिश में हत्या करने का मामला दर्ज कराया है.

महिला के पिता ने दर्ज कराया केस
भिंड जनपद के पिपरौली गांव निवासी रामनरेश सिंह ने पुलिस को दिए शिकायत में आरोप लगाया है कि 12 दिसंबर की सुबह अलाहदादपुर के एक शख्स ने उन्हें सूचना दी कि रामगोपाल ने अपने पिता के साथ मिलकर तुम्हारी बेटी की हत्या कर दी है. रामनरेश के मुताबिक उनकी बेटी सीमा को ससुराल में दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाता था. उन्होंने बताया कि वे अपने दामाद रामगोपाल की अक्सर आर्थिक मदद करते रहते थे. 20 दिन पहले उनके यहां शादी थी, लेकिन रामगोपाल ने सीमा को नहीं भेजा था. सीमा के पिता ने पुलिस के पास दर्ज रिपोर्ट में दामाद और उसके पिता को बेटी की हत्या का आरोपी बताया है.

पुलिस के सामने कबूला अपराध

इधर, इंस्पेक्टर देवेंद्र दूबे ने बताया कि रामगोपाल ने पुलिस हिरासत में अपना अपराध कबूल कर लिया है. गोपाल ने पुलिस को पहले बताया था कि घटना से एक दिन पहले जब वह शाम को घर पहुंचा तो पत्नी सीमा ने उसकी पैंट पर प्रेस नहीं किया था. इस पर रामगोपाल ने पत्नी को बुरी तरह डांटा था. एक रिश्तेदार ने दोनों के झगड़े में बीच-बचाव कर पति को बारात भेज दिया. रामगोपाल ने बताया कि जब वह सुबह घर लौटकर आया तो देखा कि सीमा ने खुद को गोली मारकर खुदकुशी कर ली है. घटना के बाद जब पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की, तो रामगोपाल टूट गया. उसने पत्नी की हत्या करने की बात स्वीकार कर ली. पुलिस ने बताया कि आरोपी को जेल भेज दिया गया है. पुलिस ने कहा कि आरोपी ने सुनियोजित ढंग से साजिश रचकर महिला को गोली मारी थी, लेकिन कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने हकीकत बयां कर दी.

ये भी पढ़ें -

UP: फर्रुखाबाद में दबंगों का कहर, जमीन विवाद में ग्रामीणों को पीटा और झोपड़ियां जलाईं5 साल की बच्‍ची के साथ दुष्‍कर्म की कोशिश, विरोध करने पर मासूम की बेरहमी से पिटाई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फर्रुखाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 13, 2019, 8:13 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर