होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

IPS मोहित अग्रवाल एनकाउंटर में मारे गए सुभाष की बेटी को लेंगे गोद, बोले- बनाएंगे बड़ा अफसर

IPS मोहित अग्रवाल एनकाउंटर में मारे गए सुभाष की बेटी को लेंगे गोद, बोले- बनाएंगे बड़ा अफसर

एनकाउंटर में मारे गए सुभाष की बेटी को लिया गोद (फाइल फोटो)

एनकाउंटर में मारे गए सुभाष की बेटी को लिया गोद (फाइल फोटो)

1997 बैच के आईपीएस अफसर और कानपुर के आईजी रेंज मोहित अग्रवाल बताते है कि 'इस घटना के बाद इस अनाथ बच्ची को लेने इसके घरवाले या रिश्तेदार नहीं आ रहे थे. ये बच्ची अभी अनाथ और बेसहारा है.

फर्रुखाबाद. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फर्रुखाबाद (Farrukhabad) में बीते दिनों आपरेशन मासूम को यूपी पुलिस (UP Police) ने सफलतापूर्वक खत्म कर, 23 बच्चो को बंधक बनाने वाले सिरफिरे सुभाष बाथम को एनकाउंटर में मार गिराया था. जिसके बाद ग्रामीणों ने सुभाष की पत्नी रूबी को भी पीट-पीटकर अधमरा कर दिया था, जिससे उसकी भी अस्पताल में मौत हो गई थी. ऐसे में सुभाष और रूबी की मौत के बाद अनाथ हुई उसकी 4 साल की बेटी गौरी को अब कानपुर आईजी रेंज मोहित अग्रवाल ने गोद लेने का ऐलान कर दिया है.

बता दें कि आरोपी सुभाष बाथम ने गुरुवार की दोपहर मोहल्ले के 23 बच्चों को अपने घर बर्थडे पार्टी का बहाना कर के बुलाया था, उसके बाद उसने उन सभी को बंधक बना लिया. आरोपी से जब बात करने की कोशिश की गई तो उसने फायरिंग की, जिसके बाद पुलिस टीम ने पूरे इलाके को घेर लिया था. खुद यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बच्चों को छुड़ाने के लिए चलाए जा रहे ऑपरेशन की काम संभाली. और तत्काल डीजीपी, अपर प्रमुख सचिव गृह, स्थानीय विधायक और डीएम-एसपी के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग कर किसी भी कीमत पर सभी बच्चों को सुरक्षित निकालने का निर्देश दिया.

वहीं आईजी कानपुर रेंज मोहित अग्रवाल को तत्काल घटना स्थल पर पहुचने का निर्देश देकर ATS औऱ NSG कमांडो को भी को मौके पर रवाना करवा दिया. 1997 बैच के आईपीएस अफसर और कानपुर के आईजी रेंज मोहित अग्रवाल बताते है कि 'इस घटना के बाद इस अनाथ बच्ची को लेने इसके घरवाले या रिश्तेदार नहीं आ रहे थे. ये बच्ची अभी अनाथ और बेसहारा है. इसलिए इसको अब पुलिस विभाग गोद लेगा. इसे किसी अच्छे हॉस्टल वाले स्कूल में पढायेंगे. और आईएएस, आईपीएस जैसा कोई बड़ा अफसर बनवाएंगे. इसका पूरा ध्यान रखा जाएगा, ताकि ये बच्ची ऐसा न सोचे कि इसका कोई नहीं है. ये अभी बहुत छोटी बच्ची है, इसका नाम गौरी है. हम लोग इसका पूरा ध्यान रखेंगे और इसे गोद लेंगे. इसको हम बडा अफसर बनाएंगे.

ये भी पढ़ें:

लखनऊ: अंतरराष्ट्रीय हिंदू महासभा के अध्यक्ष रंजीत बच्चन की गोली मारकर हत्या

आपके शहर से (फर्रुखाबाद)

फर्रुखाबाद
फर्रुखाबाद

Tags: Encounter, For dgp up, Kanpur city news, Kanpur news, UP news, UP police, Yogi adityanath, फर्रुखाबाद

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर