Home /News /uttar-pradesh /

फर्रुखाबाद-कासगंज ट्रेन में लगी आग, गार्ड और ड्राइवर की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा

फर्रुखाबाद-कासगंज ट्रेन में लगी आग, गार्ड और ड्राइवर की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा

गनीमत यह रही कि कासगंज-फर्रुखाबाद पैसेंजर ट्रेन (Farrukhabad-Kasganj Passenger Train) की जिस बोगी में आग लगी, उसमें कोई सवारी नहीं थी.

गनीमत यह रही कि कासगंज-फर्रुखाबाद पैसेंजर ट्रेन (Farrukhabad-Kasganj Passenger Train) की जिस बोगी में आग लगी, उसमें कोई सवारी नहीं थी.

फर्रुखाबाद रेलवे स्टेशन पर कासगंज-फर्रुखाबाद पैसेंजर ट्रेन (Farrukhabad-Kasganj Passenger Train) के आने का समय लगभग रात 11:30 बजे का है. बीती रात पैसेंजर (05383) लगभग 15 मिनट लेट थी. ट्रेन जब हथियापुर रेलवे क्रॉसिंग के निकट गेट 158 के पास पंहुची तो उसमें भीषण आग की लपटे निकलने लगी.

अधिक पढ़ें ...

फर्रुखाबाद. उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद (Farrukhabad News) में एक बड़ा रेल हादसा गार्ड और ड्राइवर की सूझबूझ से टल गया. दरअसल यहां देर रात एक पैसेंजर ट्रेन में भीषण (Train Caught Fire) आग लग गई, जिससे रेलवे अधिकारियों में हड़कंप मच गया. ट्रेन को रास्ते में खड़ी कर दमकल की मदद से आग पर काबू पाया गया. आग से किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई. रेल अधिकारियों ने आग लगने के कारणों का पता लगाने के लिए टीम बनाकर जांच शुरू कर दी है. अधिकारियों के मुताबिक, पहली नजर में ऐसा लग रहा है कि ब्रेक शू के चिपक जाने से पहिये से चिंगारी निकली और बैटरी के जरिये सर्किट से आग फैल गई.

फर्रुखाबाद रेलवे स्टेशन पर कासगंज-फर्रुखाबाद पैसेंजर ट्रेन (Farrukhabad-Kasganj Passenger Train) के आने का समय लगभग रात 11:30 बजे का है. बीती रात पैसेंजर (05383) लगभग 15 मिनट लेट थी. ट्रेन जब हथियापुर रेलवे क्रॉसिंग के निकट गेट 158 के पास पंहुची तो उसमें भीषण आग की लपटे निकलने लगी. ट्रेन के डिब्बे में आग लगी देखकर ड्राइवर और गार्ड ने सूझबूझ दिखाते हुए आग लगे डिब्बे को तुरंत ट्रेन से काट कर अलग कर दिया.

ये भी पढ़ें- पीयूष जैन के घर कब खत्‍म होगी रेड, करोड़ों रुपये और सोने चांदी के बाद जानें इनकम टैक्‍स की टीम को क्‍या-क्‍या म‍िला

फिर रेलकर्मियों के पास मौजूद अग्निशामक यंत्र की मदद से पहले आग बुझाने की कई कोशिश की गईं, लेकिन आग धीरे-धीरे विकराल होने लगा. ऐसे में चालक ने ट्रेन खड़ी करके अधिकारियों को सूचना दी, जिसके बाद पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा व रेलवे आधिकारी मौके पर आ गए. फिर दमकल की दो गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पाया गया.

ये भी पढ़ें- ‘यूपी में फिर बनेगी बीजेपी सरकार तो जनेऊ धारण करके राम नाम जपने लगेंगे ओवैसी’

इस हादसे में गनीमत यह रही कि ट्रेन की जिस बोगी में आग लगी, उसमें कोई सवारी नहीं थी. आग पर काबू पाने के बाद जले हुए डिब्बे को फर्रुखाबाद लाया गया है, फिलहाल पूरे मामले पर रेलवे के मीडिया प्रभारी राजेंद्र ने बताया कि ट्रेन के डिब्बे में आग लगी थी. रेलवे के गार्ड और ड्राइबर की सूझबूझ से बड़ा हादसा टल गया और पूरे मामले पर डीआरएम इज्जतनगर ने जांच टीम बनाकर जांच शुरू करने के निर्देश दिए हैं और जांच के बाद ही डिब्बे में लगी आग का सही कारण सामने आने की संभावना है.

Tags: Farrukhabad news, Local Trains

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर