अपना शहर चुनें

States

Lockdown में ₹2 लाख लेकर 55 मजदूरों को मुंबई से नेपाल पहुंचाने का किया सौदा, पुलिस ने पकड़ा

राजस्थान सरकार का दावा है कि प्रदेश में पलायन की रफ्तार धीमी हुई है. सांकेतिक फोटो.
राजस्थान सरकार का दावा है कि प्रदेश में पलायन की रफ्तार धीमी हुई है. सांकेतिक फोटो.

कोविड-19 (Covid-19) के चलते देश में लाॅकडाउन (Lockdown) की मियाद 31 मई तक बढ़ा दी गई है.

  • Share this:
फर्रुखाबाद. कोविड-19 (Covid-19) के चलते देश में लाॅकडाउन (Lockdown) की मियाद 31 मई तक बढ़ा दी गई है. ऐसे में 55 से अधिक मजदूर महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुंबई से नेपाल (Nepal) के लिए मालवाहक डीसीएम से निकल पड़े. फर्रुखाबाद के लाल गेट पर चेकिंग के दौरान डीसीएम को रोक लिया गया. डीसीएम में सवार सभी श्रमिकों को उतारकर रोडवेज बस से अमृतपुर क्वारंटीन सेंटर भेजा गया. सोमवार रात करीब 9 बजे नेपाल के 55 से अधिक श्रमिक मुंबई से फर्रुखाबाद पहुंचे. पुलिस ने लाल गेट चैराहे पर वाहन को आता देख चेकिंग के लिए रोका तो मजदूरों से भरा डीसीएम देख उनके होश उड़ गए.

मौके पर आलाधिकारियों को सूचना देकर सभी को बस अड्डे पर उतार लिया गया, जहां निजी संस्था की ओर से सभी को भोजन कराया गया. इसके बाद सभी को रोडवेज बस से अमृतपुर क्वारंटीन सेंटर भेजा गया. वहीं होटल में काम करने वाले नेपाल के राम सिंह कहते हैं कि हमें सैलरी नहीं मिल रही है. शुरू में हमें थोड़ा राशन मिलता था, लेकिन अब वो भी नहीं मिलता.लॉकडाउन के कारण हालात बदल गए हैं.

..और कोई रास्ता नहीं
राम सिंह कहते हैं कि हमारे पास नेपाल जाने के अलावा कोई रास्ता नहीं है. अगर हम वहां पर रुकते तो बच नहीं पाते. उन्होंने कहा कि जब तक हमारे पास पैसा था तब तक हम साथ रहे. अब हमने अपना सब कुछ खर्च कर दिया है, इसलिए अब हम अपने घरों के लिए निकल लिए हैं.औरैया में सड़क हादसे के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ से सख्त आदेश दिए है कि टकों और गैर यात्री वाहनों से मजदूरों को न ढोया जाए.इसके बावजूद भी प्रशासन कोई सबक नहीं ले रहा है. नेपाल जा रहे श्रमिकों ने बताया कि वह लोग प्रति व्यक्ति तीन हजार रुपये में ट्रक बुक कर नेपाल जा रहे थे.
ये भी पढ़ें:


Covid-19: अब संगीत के सहारे ठीक होंगे कोरोना के मरीज! इस अस्पताल ने शुरू किया प्रयोग

एक आम के लिए दबंगों ने 2 बच्चियों को बनाया बंधक, पिटाई की और गर्म लोहे से दागा!
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज