शहीदों की याद में वर-वधु ने स्टेज पर थामा तिरंगा, शहनाई की जगह गूंजा ऐ मेरे वतन के लोगों..
Farrukhabad News in Hindi

दूल्हा बृजेश ने साउंड पर बज रहे शहनाई के गीत भी बंद करवाए और 'ऐ मेरे वतन के लोगों जरा आंख में भर लो पानी, जो शहीद हुए हैं उनकी जरा याद करो कुर्बानी..', गीत बजवाया.

  • Share this:
यूपी के फर्रुखाबाद जिले में पुलवामा में हुए शहीदों के गम में दूल्हा-दुल्हन ने वरमाला डालने से पहले हाथों में तिरंगा थाम दो मिनट का मौन रखा. इस अनोखी शादी में सभी की आंखें नम हो गईं और जोश में वंदेमातरम् के उद्घोष गूंजने लगे. शहनाई की जगह शादी में देश भक्ति के गीत बजते रहे. हाथों में पट्टिकाएं लिए बारातियों ने पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए. दूल्हा ब्रजेश और दुल्हन कामिनी की यह शादी यादगार हो गई.

फर्रुखाबाद के मोहल्ला प्रताप नगर निवासी रामबाबू चौरसिया की बेटी कामिनी की मंगलवार रात बारात आई. इससे पूर्व दूल्हा बृजेश ने तिरंगा मंगाने की इच्छा जाहिर की. कहा कि जनपद कन्नौज के थाना सुखसेनपुर क्षेत्र के गांव अजान निवासी सैनिक प्रदीप यादव पुलवामा में शहीद हुए हैं, जो उनके गांव से मात्र 22 किमी दूर के ही निवासी थे. वह अपने दांपत्य जीवन की शुरुआत शहीदों को नमन करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि देकर करेंगे.

इस पर गेस्ट हाउस संचालक श्याम सहयोगी, अरुण गुप्ता ने तिरंगा व नारे लिखी तख्तियों की व्यवस्था की. वर-वधू ने हाथों में तिरंगा थामा और बारातियों ने नारे लिखी तख्तियां. फिर दूल्हा बृजेश ने साउंड पर बज रहे शहनाई के गीत भी बंद करवाए और 'ऐ मेरे वतन के लोगों जरा आंख में भर लो पानी, जो शहीद हुए हैं उनकी जरा याद करो कुर्बानी..', गीत बजवाया. वर-वधू ने नम आंखों से दो मिनट का मौन रखकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी.



वंदे मातरम, भारत माता की जय के साथ पाकिस्तान मुर्दाबाद के जोरदार नारे लगाए, तो पूरा महौल देश भक्ति में डूबा नजर आया. इसके बाद वर-वधू स्टेज पर बैठे और जयमाल की रस्म अदा की गई. जयमाल पड़ते ही समारोह तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा. बृजेश ने कहा कि शहीदों नमन करने साथ उन्हें श्रद्धांजलि देकर वह अपने दांपत्य जीवन की शुरुआत करेंगे.
ये भी पढ़ें-

शहीद के आने की खबर सुनते ही रस्में रुकवाकर सड़क पर पहुंचा दूल्हा, सैल्यूट कर दी श्रद्धांजलि

सीएम योगी युवाओं से करेंगे ‘मन की बात’, 74 लोकसभा क्षेत्रों में होगा LIVE टेलिकास्ट

लोकसभा चुनाव: सपा-बसपा समझौते में कौन सी सीट किसके पास, यहां देखें एक-एक सीट

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज