लाइव टीवी

UP: फर्रुखाबाद में दबंगों का कहर, जमीन विवाद में ग्रामीणों को पीटा और झोपड़ियां जलाईं

SURYA BAJPAI | News18 Uttar Pradesh
Updated: December 12, 2019, 8:00 PM IST
UP: फर्रुखाबाद में दबंगों का कहर, जमीन विवाद में ग्रामीणों को पीटा और झोपड़ियां जलाईं
फर्रुखाबाद में जमीन विवाद में दबंगों ने ग्रामीणों की झोपड़ियां जला दी. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फर्रुखाबाद (Farrukhabad) में जमीन विवाद (land dispute) के दौरान दबंगों ने ग्रामीणों के साथ मारपीट की और उनकी झोपड़ियां जला (huts burn) दीं. ग्रामीणों का आरोप है कि आग लगने की वजह से उनका अनाज, घर के सामान जलकर राख हो गए.

  • Share this:
फर्रुखाबाद. प्रदेश के फर्रुखाबाद जनपद (Farrukhabad) के महमदपुर तराई गांव में दबंगों ने जमीन विवाद को लेकर आर्थिक रूप से कमजोर तबके के ग्रामीणों की झोपड़ियां (huts burn) जला दी. ग्रामीणों का आरोप है कि दबंगों ने पहले उनके साथ मारपीट की, जिसकी वजह से पुरुषों और महिलाओं को जान बचाकर भागना पड़ा. इसके बाद आरोपियों ने उनकी झोपड़ियों को जला दिया. बुधवार की दोपहर हुई इस घटना को लेकर पीड़ित ग्रामीणों ने पुलिस के पास तहरीर दी है. फर्रुखाबाद पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी है. जनपद के एएसपी त्रिभुवन सिंह ने बताया कि मामले के पीछे जमीन विवाद (land dispute) है, जिसकी जांच की जा रही है. आरोपियों के खिलाफ जल्द ही कार्रवाई की जाएगी.

पहले गाली-गलौज, फिर मारपीट
जिले के थाना मऊदरवाजा क्षेत्र में स्थित महमदपुर तराई गांव के रहने वाले रामवीर ने बताया कि गांव के ही देवेश और उसकी पत्नी मधु के साथ उन लोगों का जमीन विवाद है. वर्षों पुराने विवाद को लेकर बुधवार को आरोपी ऋषि पाल, यतेंद्र पाल, जगवीर पाल, संजू पाल और जोगेंद्र पाल अपने कुछ साथियों के साथ आ धमके. रामवीर के मुताबिक आरोपियों ने पहले गाली-गलौज की. विरोध करने पर मारपीट करने लगे. आरोप है कि घर के लोगों को आरोपियों ने मारा. शोर सुनकर आसपास के लोग पहुंच गए.

लोग जुटे तो जलाई झोपड़ियां

रामवीर ने पुलिस को दी गई तहरीर में बताया कि मारपीट से मचे शोर पर जब आसपास के लोग मौके पर जमा हो गए, तो आरोपियों ने उसकी और अन्य ग्रामीणों की झोपड़ियों में आग लगा दिया. आग से भगदड़ मच गई और ग्रामीणों को वहां से भागना पड़ा. रामवीर ने बताया कि झोपड़ियों में आग लगने से उनके घरों में रखा गेहूं, चावल, बिस्तर, बर्तन समेत हजारों रुपए का सामान जलकर राख हो गया. इसी बीच किसी ने पुलिस को सूचना दी. पीड़ित रामवीर की शिकायत पर पुलिस ने मामले को लेकर तहरीर लिख ली है. एएसपी त्रिभुवन सिंह ने कहा कि जमीन विवाद की वजह से हुई घटना की जांच के बाद पुलिस कार्रवाई करेगी.

ये भी पढ़ें -

5 साल की बच्‍ची के साथ दुष्‍कर्म की कोशिश, विरोध करने पर मासूम की बेरहमी से पिटाईलोन सैंक्शन होने के बाद भी दौड़ाता रहा बैंक स्टाफ, परेशान युवक ने की आत्महत्या, बनाया VIDEO

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फर्रुखाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 12, 2019, 8:00 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर