फर्रुखाबाद: शराब के लिये पैसे ने देने पर पत्नी की पीट-पीट कर हत्या, आरोपी फरार
Farrukhabad News in Hindi

फर्रुखाबाद: शराब के लिये पैसे ने देने पर पत्नी की पीट-पीट कर हत्या, आरोपी फरार
मामले की तह तक पहुंचने के लिए पुलिस ने अपनी जांच शुरू कर दी है. (फाइल फोटो)

मृतका के मायके वालों का आरोप है कि शादी के बाद से ही ससुरालीजन आए दिन दहेज (Dowry) में डेढ़ लाख रुपए और कार की मांग कर लक्ष्मी को प्रताड़ित करते थे.

  • Share this:
फर्रुखाबाद. जनपद में शराब के लिए रुपये न देने पर एक युवक पर आरोप है कि उसने अपनी पत्नी की पीट-पीटकर हत्या (Murder) कर दी. घटना की जानकारी पाकर महिला के परिवार वालों के पहुंचने पर जब विवाद हुआ तो ससुरालीजनों ने उन पर पथराव कर दिया. थाना नवाबगंज में मृतका के पिता ने उसके पति और ससुर समेत पांच लोगों के खिलाफ तहरीर दी है. मृतका के ससुर को पुलिस (Farrukhabad Police) ने हिरासत में लिया है.

दहेज़ की मांग का भी आरोप
मृतका के घर वालों का आरोप है कि बमरुलिया गांव निवासी प्रशांत दीक्षित से वर्ष 2014 में लक्ष्मी का विवाह हुआ था. शादी के बाद से ही ससुरालीजन आए दिन दहेज में डेढ़ लाख रुपए और कार की मांग कर लक्ष्मी को प्रताड़ित करते थे. आरोप है कि लॉकडाउन में छूट के दौरान शराब पीने के लिए प्रशांत ने अपनी पत्नी लक्ष्मी से रुपये मांगे, लेकिन उसने मना कर दिया. जिसके बाद प्रशांत ने उसके कानों के कुंडल छीनने का प्रयास किया. विरोध करने पर प्रशांत ने गुस्से में आकर लक्ष्मी को डंडे से पीटना शुरू कर दिया और कुंडल छीनकर चला गया. इधर जब लक्ष्मी की घर में हालत बिगड़ी तो ससुरालीजन उसे इलाज के लिए नवाबगंज हॉस्पिटल लेकर पहुंचे जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. इस पर परिजन लक्ष्मी के शव को ससुराल लेकर आ गए.

इसी बीच जब मृतका के मायके वालों को लक्ष्मी की मौत की जानकारी मिली तो एटा निवासी लक्ष्मी के पिता शिवांनद मिश्रा अपने परिवार के अन्य लोगों के साथ आ गए. मायके वालों व ससुरालीजनों में लक्ष्मी की मौत को लेकर विवाद हो गया. आरोप है कि इसी बीच ससुराल पक्ष के लोगों ने मारपीट करते हुए पथराव करना शुरू कर दिया. जिस पर मृतका के पिता ने मामले की सूचना पुलिस को दी. लेकिन पुलिस के पहुंचने से पहले ही ससुरालीजन शव को मौके पर छोड़ भाग निकले. लक्ष्मी के पिता शिवानंद ने उसके पति प्रशांत, ससुर हृदेश, सास कुंती देवी, चाचा रामरतन व देवर शिवकांत के खिलाफ दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराने को तहरीर दी है. जिसके आधार पर पुलिस ने ससुर को हिरासत में लिया गया है, आरोपी पति फरार है. फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन कर रही है. मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया है.
ये भी पढ़ें- Lockdown: पटियाला से 1188 मजदूर स्पेशल ट्रेन से पहुंचे आजमगढ़, अपनों के बीच पहुंचे तो छलका दर्द


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading