फतेहपुर से राहत की खबर, 13 कोरोना संदिग्धों की रिपोर्ट आई निगेटिव
Fatehpur News in Hindi

फतेहपुर से राहत की खबर, 13 कोरोना संदिग्धों की रिपोर्ट आई निगेटिव
महाराष्‍ट्र में बहुत ही तेजी से मामले बढ़ रहे हैं.

फतेहपुर (Fatehpur) के डीएम संजीव सिंह ने बताया कि 13 संदिग्ध मरीजों के सैंपल प्रयागराज के मोतीलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज भेजे गए थे. इनकी टेस्ट रिपोर्ट आ गई है, इनमें कोरोना नहीं मिला है.

  • Share this:
फतेहपुर. उत्तर प्रदेश के फतेहपुर (Fatehpur) से राहत देने वाली खबर आई है. यहां कोरोना (COVID-19) के 13 संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव (Negative) आई है. फतेहपुर के डीएम संजीव सिंह ने बताया कि 13 संदिग्ध मरीजों के सैंपल प्रयागराज के मोतीलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज भेजे गए थे. इनकी टेस्ट रिपोर्ट आ गई है, इनमें कोरोना नहीं मिला है.

कानपुर में कोरोना पाजिटिव मरीज की मौत
इस बीच कानपुर नगर में कोरोना वायरस संक्रमण से पहली मौत दर्ज हुई है. बता दें कानपुर के हैलट अस्पताल के कोविड-19 आईसीयू में भर्ती एक युवक की सोमवार शाम मौत हो गई थी. मंगलवार को लखनऊ से आई रिपोर्ट में युवक में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. युवक कर्नलगंज का रहने वाला था और वह दिल्ली के तबलीगी जमात से लौटे लोगों के संपर्क में आया था. कानपुर की मौत के बाद उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 8 हो गई है. इनमें आगरा में भी 2 मृत महिलाओं में कोरोना की पुष्टि हुई है. दोनों ही महिलाएं पारस अस्पताल में एडमिट थीं.

लखनऊ से आई रिपोर्ट में कोरोना की पुष्टि
बता दें कानपुर के कर्नलगंज के तिकुनिया पार्क निवासी 40 वर्षीय युवक को शुक्रवार को न्यूरो साइंस सेंटर के कोविड-19 आईसीयू में भर्ती कराया गया था. युवक ने इलाज के दौरान सोमवार शाम 4 बजे दम तोड़ दिया. हैलट के प्रमुख अधीक्षक प्रो. आरके मौर्या ने बताया कि युवक जमात के सदस्यों के संपर्क में आया था. लखनऊ से आई रिपोर्ट में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. अब डब्लूएचओ की गाइडलाइन के मुताबिक युवक का सुपुर्द-ए-ख़ाक किया जाएगा. साथ ही युवक के सम्पर्क में आए लोगों व इलाके को भी क्वारेंटाइन किया जाएगा.



एक और रिपोर्ट का इंतजार 
वहीं कानपुर के ही किदवई नगर निवासी एक 57 वर्षीया महिला की भी सोमवार को कोविड आईसीयू में मौत हुई थी. महिला को बुखार एवं सांस लेने में तकलीफ होने के बाद परिजन मुरारी लाल चेस्ट अस्पताल लेकर पहुंचे थे. जहां डॉक्टरों ने कोरोना संदिग्ध मानते हुए हैलट के कोविड-19 अस्पताल रेफर कर दिया. महिला जो कोविड-19 आइसीयू में वेंटीलेटर पर रखा गया, जहां सोमवार देर रात उसकी मौत हो गई. रेस्पेरेटरी मेडिसिन विभागाध्यक्ष डॉ. आनंद कुमार ने बताया कि महिला गंभीर स्थिति में आई थी. उन्हें बुखार के साथ चेस्ट में गंभीर इंफेक्शन था. अभी महिला की रिपोर्ट नहीं आई है.

इनपुट: करुणा सिंधु चतुर्वेदी

ये भी पढ़ें:

पीएम मोदी के संबोधन के बाद यूपी में 15 अप्रैल से दी जाने वाली सुविधाएं स्थगित

हवालात में बंद शख्स निकला कोरोना पॉज़िटिव, अब तक 5 पुलिसकर्मी होम क्वारेंटाइन
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading