Home /News /uttar-pradesh /

फतेहपुर: 3 साल की मासूम बच्ची की रेप के बाद हत्या, मां ने पड़ोसी युवक को पकड़ा

फतेहपुर: 3 साल की मासूम बच्ची की रेप के बाद हत्या, मां ने पड़ोसी युवक को पकड़ा

UP: फतेहपुर में तीन साल की मासूम बच्ची की रेप के बाद हत्या से हड़कंप मचा हुआ है.

UP: फतेहपुर में तीन साल की मासूम बच्ची की रेप के बाद हत्या से हड़कंप मचा हुआ है.

Fatehpur News: एएसपी राजेश कुमार ने बताया कि अबोध बच्ची की रेप के बाद हत्या मामले में आरोपी दिनेश पासवान को गिरफ्तार कर लिया गया है. घटनास्थल से फील्ड यूनिट द्वारा सबूत जुटाए गए हैं.

फतेहपुर. उत्तर प्रदेश के फतेहपुर (Fatehpur) जिले में एक दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई है. यहां ननिहाल में रह रही 3 साल की अबोध बच्ची की रेप के बाद हत्या (Rape and Murder) कर दी गई. इस जघन्य वारदात को वहशी दरिंदे ने उस वक्त अंजाम दिया, जब परिवार के लोग मूर्ति विसर्जन में गए हुए थे. मामले में पुलिस ने पड़ोस में रहने वाले युवक को गिरफ्तार कर लिया है.

आरोप है कि तभी पड़ोसी युवक ने मसूम बच्ची को बहला-फुसलाकर अपने साथ कमरे में ले गया और रेप के बाद उसकी हत्या कर शव को छिपा दिया. जब मूर्ति विसर्जन से लौटे परिजनों को घर में बच्ची नहीं मिली तो उसकी काफी खोजबीन की गई. तभी बच्ची की मां ने शक के आधार पर पड़ोसी दिनेश पासवान से बच्ची के बारे में पूछा तो वह घबरा गया और बच्ची की जानकारी से इनकार करते हुए वहां से चला गया. उसकी हरकतों से परिवार का शक उस पर और गहरा हो गया. जब परिवार वालों ने पड़ोसियों के साथ दिनेश पासवान का कमरा खंगाला तो वहां लहूलुहान हालत में बच्ची का शव रजाई के नीचे दबा मिला, जिसके बाद परिजनों ने घटना की सूचना पुलिस को दी.

सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और घटनास्थल की छानबीन के बाद बच्ची के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. घटना फतेहपुर जिले के खागा कोतवाली क्षेत्र की है. एएसपी राजेश कुमार ने बताया कि अबोध बच्ची की रेप के बाद हत्या के मामले में केस दर्ज कर आरोपी दिनेश पासवान को गिरफ्तार कर लिया गया है. घटनास्थल से फील्ड यूनिट के द्वारा सबूत जुटाए गए हैं. साक्ष्यों के आधार पर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है.

फ़तेहपुर जिले के खागा कोतवाली इलाके में शुक्रवार की देर शाम तीन साल की अबोध बच्ची की रेप के बाद हत्या कर दी गई. इस जघन्य वारदात के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. आनन-फानन पुलिस मौका-ए वारदात पर पहुंची और परिजनों के गम और गुस्से के बीच बच्ची के शव को अपने कब्जे में ले लिया. पुलिस ने इस मामले में तेजी दिखाते हुए आरोपी दिनेश पासवान को गिरफ्तार कर लिया है.

परिजनों के मुताबिक कौशांबी जिले के दारानगर कस्बा का रहने वाला दिनेश पासवान पड़ोस में एक किराए के मकान में रहता है. वह दोपहर से ही मासूम बच्ची को सेब खिलाने के बहाने अपने साथ कमरे में ले जाना चाहता था, पर बच्ची की मां ने उसे ले जाने से मना कर दिया था. जब पूरा परिवार मूर्ति विसर्जन में व्यस्त हो गया तो आरोपी दिनेश पासवान बच्ची को बहला-फुसला कर अपने कमरे में ले गया और उसके साथ दुष्कर्म करने के बाद उसकी हत्या कर दी.

मृतका की मां ने बताया कि काफी खोजबीन के बाद जब उसकी मासूम बच्ची नहीं मिली तो उसे दिनेश पासवान पर शक हुआ. जब उसने आरोपी दिनेश से बच्ची के बारे में पूछा तो वह साफ इनकार कर दिया. शक के आधार पर जब परिजनों ने पड़ोसियों के साथ आरोपी दिनेश के कमरे को खंगाला तो चारपाई के नीचे रजाई से ढकी हुई मासूम की लहूलुहान लाश मिली. अपने कलेजे के टुकड़े का शव देखकर मां के होश उड़ गए.

अबोध बच्ची की रेप के बाद हत्या की सूचना पर खागा कोतवाली पुलिस मौका-ए वारदात पर पहुंची. घटना स्थल पर मौजूद हर किसी के गम और गुस्से को देखते हुए गांव में कई थानों की पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई. फील्ड यूनिट साथ पुलिस अफसरों ने भी घटनास्थल का निरीक्षण किया.

Tags: Fatehpur News, Minor girl rape, Murder, Up crime news, UP news updates, UP Police उत्तर प्रदेश

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर