लाइव टीवी

फतेहपुर: एक साल बाद भी रेप पीड़िता को नहीं मिला इंसाफ, आजाद घूम रहे आरोपी

KS CHATURVEDI | News18 Uttar Pradesh
Updated: December 12, 2019, 3:10 PM IST
फतेहपुर: एक साल बाद भी रेप पीड़िता को नहीं मिला इंसाफ, आजाद घूम रहे आरोपी
इन्साफ के लिए दर-दर भटकने को मजबूर है रेप पीड़िता

इतना ही नहीं सदर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले इस मामले में पुलिस ने रेप का मुकदमा भी लिखना मुनासिब नहीं समझा. इस मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी न होने से परेशान पीड़िता दर-दर भटकने को मजबूर है.

  • Share this:
फतेहपुर. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) जिले में एक दलित किशोरी (Dalit Girl) को अगवा कर गैंगरेप (Gangrape) किए जाने के मामले में पुलिस (Police) ने दो महिलाओं समेत चार लोगों के खिलाफ मुकदमा तो दर्ज कर लिया, लेकिन एक साल बाद भी इस मामले में किसी भी आरोपी की गिरफ़्तारी नहीं की गई है. इतना ही नहीं सदर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले इस मामले में पुलिस ने रेप का मुकदमा भी लिखना मुनासिब नहीं समझा. इस मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी न होने से परेशान पीड़िता दर-दर भटकने को मजबूर है.

अगवा कर किया रेप फिर बेच दिया

सदर कोतवाली क्षेत्र की रहने वाली यह दलित किशोरी परिवार का खर्च चलाने के लिए शहर के एक नर्सिंग होम में नौकरी किया करती थी. उसी नर्सिंग होम में काम करने वाली दो अन्य महिलाओं ने एक वैवाहिक समारोह में चलने के लिए उसे बुलाया और फिर उसे अगवा कर चित्रकूट ले जाया गया. जहां उसके साथ दुष्कर्म किया गया. दलित किशोरी का आरोप है कि चित्रकूट के बाद उसे दिल्ली ले जाकर बेंच दिया गया. जहां भी उसके साथ अक्सर गैंगरेप किया जाता था. खरीददारों के चंगुल में कुछ दिन रहने के बाद किसी तरह से छूटी किशोरी अपने घर फतेहपुर वापस आई. जिसके बाद उसने पुलिस से संपर्क किया. लेकिन कोतवाली पुलिस ने उसकी एफआईआर लिखना भी मुनासिब नहीं समझा.

एसपी के निर्देश पर दर्ज हुई सिर्फ अपहरण की FIR

हालांकि पीड़िता जब तत्कालीन एसपी से मिली तो साल भर पहले दो महिलाओं समेत चार लोगों के खिलाफ एफआईआर तो दर्ज हुई. लेकिन इस मामले में आरोपी बनाए गए सोनू, नाटुल, आरुषि और दीपा को पुलिस आजतक गिरफ्तार नही कर पाई है. पीड़िता का आरोप है कि आरोपी खुलेआम घूम रहे हैं. इतना ही नहीं आरोपी उस पर मामले में सुलह करने का दबाव बना रहे. सुलह न करने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी जा रही है.

आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पीड़िता अधिकारियों के चक्कर लगा रही है. पीड़िता ने तो इस मामले में पुलिस पर आरोपियों से मिली भगत का आरोप भी लगाया. लेकिन इस मामले में क्षेत्राधिकारी जाफरगंज श्रीपाल यादव का कहना है कि आरोपियों की तलाश की जा रही है और जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जायेगा.

ये भी पढ़ें:बागपत: रेप पीड़िता के घर धमकी भरे पोस्टर चिपकाने के मामले में आरोपी गिरफ्तार

निर्भया के गुनाहगारों को फांसी देने के लिए जाएगा मेरठ का पवन जल्लाद!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फतेहपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 12, 2019, 3:10 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर