फतेहपुर: बहू से हुआ झगड़ा तो 60 फीट के कुएं में कूदी महिला, पुलिस ने ऐसे बचाई जान
Fatehpur News in Hindi

फतेहपुर: बहू से हुआ झगड़ा तो 60 फीट के कुएं में कूदी महिला, पुलिस ने ऐसे बचाई जान
पुलिस के जवानों ने महिला की जान बचाई.

महिला के कुएं में छलांग लगाने की जानकारी मिलने के बाद उनके परिवार में हड़कंप मच गया. परिजनों द्वारा फौरन घटना की जानकारी पुलिस को दी.

  • Share this:
फतेहपुर. पुलिस (Police) पर आरोप तो अक्सर लगते रहते हैं लेकिन फतेहपुर (Fatehpur) जिले में पुलिस का मानवीय चेहरा खुल कर लोगों के सामने आया है जहां परिजनों से नाराज होकर कुंए में कूदी महिला को पुलिस के जवानों ने फायर ब्रिगेड (Fire Brigade) कर्मचारियों के साथ मिलकर सकुशल बाहर निकाला है. महिला की जान बचाने पर पुलिस की जम कर तारीफ हो रही है. दरअसल, सदर कोतवाली के मसवानी मोहल्ले के रहने वाले  सरजू पाल की लम्बी बीमारी के चलते चार साल पहले मौत हो गई. सरजू पाल की मौत के बाद उनकी पत्नी प्रेमा देवी अपने परिवार के साथ रहा करती थीं. घरेलू कामकाज को लेकर बहू से विवाद हो जाने के बाद नाराज प्रेमा देवी ने घातक कदम उठा लिया और घर से कुछ दूर स्थिति लगभग 60 फिट गहरे कुएं में छलांग लगा दी.

प्रेमा देवी के कुएं में छलांग लगाने की जानकारी मिलने के बाद उनके परिवार में हड़कंप मच गया. परिजनों द्वारा इस बात की जानकारी पुलिस को दी गई. इसके बाद फायर बिग्रेड कर्मियों के साथ मौके पर पहुंची सदर कोतवाली पुलिस ने रेस्क्यू अभियान चलाया. फिर कुंए में कूदी महिला प्रेमा देवी को सकुशल बाहर निकाला गया.

ये भी पढ़ें: बिहारः हर घर में नल से जल का टार्गेट होगा इसी साल पूरा, 1.81 करोड़ परिवारों को होगा फायदा



पुलिस ने बचाई जान
महिला का रेस्क्यू करने पुलिस के जवानों ने अपने जान की बाजी लगा दी. पुलिस के जवान 60 फीट गहरे कुएं में उतरे और पानी में डूब रही महिला को कुएं से बाहर निकाला. सीढ़ियों के सहारे महिला को कुएं के सुरक्षित जवानों ने बाहर निकालकर जान बचाई. क्षेत्राधिकारी नगर कपिल देव मिश्रा ने बताया कि मसवानी इलाके की रहने वाली महिला उसी क्षेत्र में स्थित कालिका मंदिर के पास गहरे कुएं में कूद गई थी इसकी जानकारी मिलने के बाद सक्रिय हुई सदर कोतवाली पुलिस ने फायर बिग्रेड कर्मचारियों की मदद से कुएं में कूदने वाली महिला को सकुशल बाहर निकाला है.

ये भी पढ़ें: Rajya Sabha Elections: उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने रिटर्निंग ऑफिसर को लिखा पत्र, लगाया बड़ा आरोप

महिला को कुएं से निकलने के बाद उसके परिजनों को सौंप दिया है. महिला की हालत पूरी तरह से ठीक है. महिला को कुएं से निकालने में पुलिस ने जिस तरीके से सक्रियता दिखाई और पुलिस कर्मियों ने जिस साहस का परिचय दिया है उससे जवानों की जमकर तारीफ हो रही है.

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज