• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • Fatehpur News: चारपाई कंधे पर उठाकर 7 KM बीमार मां को एंबुलेंस तक लेकर पहुंचे बेटे, देखें वीडियो

Fatehpur News: चारपाई कंधे पर उठाकर 7 KM बीमार मां को एंबुलेंस तक लेकर पहुंचे बेटे, देखें वीडियो

Fatehpur News: चारपाई कंधे पर उठाकर 7 KM बीमार मां को एंबुलेंस तक लेकर पहुंचे बेटे

Fatehpur News: चारपाई कंधे पर उठाकर 7 KM बीमार मां को एंबुलेंस तक लेकर पहुंचे बेटे

बब्बू का डेरा मजरे सरकंडी के रहने वाली शिवकली देवी जंगल जाते समय रविवार को कीचड़ में फिसलकर गिर गई थीं. महिला की कमर में फैक्चर हुआ है.

  • Share this:

फतेहपुर. उत्तर प्रदेश के फतेहपुर (Fatehpur) के दोआबा गांव का स्वास्थ्य सुविधाओं की पोल खोलता एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. बेटों ने चारपाई कंधे पर उठाकर बीमार मां को एंबुलेंस (Ambulance) तक लेकर पहुंचे. बताया जा रहा है कि रास्ता दलदल होने की वजह से एंबुलेंस गांव तक नहीं पहुंच सकी. जिसके बाद बेटों ने 7 किमी पैदल चलकर कंधे पर चारपाई उठाकर बीमार मां को एंबुलेंस तक पहुंचाना पड़ा. जिसके बाद महिला को शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

बता दें कि क्षेत्रफल में जिले की सबसे बड़ी ग्राम पंचायत असोथर ब्लॉक का बब्लू का डेरा सरकंडी गांव आज भी बदहाली पर आंसू बहा रहा है. 20 हजार से अधिक आबादी वाले इस गांव में लोग सड़क जैसे मूलभूति सुविधाओं को तरस रहे है. बारिश के दिनों में गांव में कुछ ऐसे हालात हैं कि गांव आने-जाने वाला संपर्क मार्ग पूरी तरह से कीचड़ और दलदल से पट जाता है. बब्बू का डेरा मजरे सरकंडी के रहने वाली शिवकली देवी जंगल को जाते समय रविवार को कीचड़ में फिसलकर गिर गई थीं. जिसकी वजह से उनके शरीर में कई जगह पर चोट लग गई थी. परिवार ने तुरंत एंबुलेंस को कॉल कर बुलाया.

लेकिन रास्ता कच्चा और दलदल होने की वजह से एंबुलेंस ड्राइवर ने गांव में जाने से इनकार कर दिया. इस दौरान एंबुलेंस गांव से 7 किमी दूर मनावा गांव के पास ही रुक गई. जिसके बाद उनके बेटों को मां को चारपाई पर लिटाकर 7 किमी पैदल चलकर एंबुलेंस तक जाना पड़ा. बीमार शिवकली देवी के बेटे राममिलन का कहना है कि गांव में पक्का रास्ता न होने की वजह से एंबुलेंस और दूसरे वाहन वहां नहीं पहुंच पाते हैं. इसी वजह से उन्हें बीमार माां के इलाज के लिए 7 किमी का सफर तय करना पड़ा. जिसके बाद एंबुलेंस ने उन्हें एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया.

भाजपा के 6 विधायक और एक सांसद, फिर भी….
महिला की कमर में फैक्चर हुआ है. जिसका इलाज किया जा रहा है. ऐसे में सवाल उठना लाज़िम है कि जिले में भाजपा के 6 विधायक और एक सांसद है. दो विधायकों में एक प्रदेश सरकार के खाद्य एवं रसद राज्यमंत्री तो दूसरे प्रदेश के कारागार राज्यमंत्री है और जिले की सांसद केंद्रीय राज्यमंत्री है. इसके बावजूद भी ग्रामीणों को पक्की सड़क जैसे मूलभूति सुविधाएं तक नहीं नसीब हो रही है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन