Home /News /uttar-pradesh /

अवैध धर्मांतरण के आरोपी उमर गौतम के खिलाफ फतेहपुर में एक और FIR, जानिए पूरा मामला

अवैध धर्मांतरण के आरोपी उमर गौतम के खिलाफ फतेहपुर में एक और FIR, जानिए पूरा मामला

UP: अवैध धर्मांतरण के आरोप में उमर गौतम का फतेहपुर के नुरूलहुदा स्कूल से कनेक्शन में एफआईआर

UP: अवैध धर्मांतरण के आरोप में उमर गौतम का फतेहपुर के नुरूलहुदा स्कूल से कनेक्शन में एफआईआर

Fatehpur News: फतेहपुर में अवैध धर्मांतरण के मामले में उमर गौतम के खिलाफ एक और एफआईआर दर्ज की गई है. मामले में नुरूलहुदा स्कूल प्रबंधक और उसके बेटे पर भी केस दर्ज किया गया है.

फतेहपुर. अवैध धर्मांतरण (Illegal Religious Conversion) के आरोप में जेल में बंद मौलाना उमर गौतम (Umar Gautam) का फतेहपुर (Fatehpur) जिले के नुरूलहुदा स्कूल से कनेक्शन सामने आने के बाद पुलिस ने एक और एफआईआर दर्ज की है. आरोप है कि अवैध धर्मांतरण का आरोपी उमर गौतम का शहर के नुरूलहुदा स्कूल में आना जाना था. वह अन्य मौलानाओं के साथ स्कूल में तकरीर करता था और मुस्लिम धर्म के प्रति स्टाफ और छात्र-छात्राओं का ब्रेनवॉश कर धर्म परिवर्तन के लिए प्रेरित किया करता था.

मामले में पुलिस ने पूर्व टीचर कल्पना सिंह की तहरीर पर जेल में बंद अवैध धर्मांतरण के आरोपी उमर गौतम, नुरूलहुदा स्कूल प्रबंधक के प्रबंधक उमर शरीफ महाजरी व उसके बेटे मोहम्मद उमैर शरीफ के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. बता दें अवैध धर्मांतरण के आरोप में जेल में बंद मौलाना उमर गौतम मूलरूप से फतेहपुर जिले के पंथुवा गांव का ही रहने वाला है. 21 जून को यूपी एटीएस ने उमर गौतम को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था.

स्कूल की पूर्व टीचर ने लगाए गंभीर आरोप

जानकारी के मुताबिक सदर कोतवाली क्षेत्र के बाकरगंज की रहने वाली कल्पना सिंह शहर के नुरुलहुदा इंग्लिश मीडियम स्कूल में 1 मई 2019 से लेकर 19 मार्च 2020 तक छात्र-छात्राओं को पढ़ाती थी. कल्पना सिंह का आरोप है कि स्कूल में हिंदू बच्चों को इस्लामिक ताालीम के साथ-साथ कलमा भी पढ़ाया जाता है.

वह बताती हैं कि फरवरी 2020 में कई मौलानाओं के साथ उमर गौतम भी स्कूल आया था और तकरीर के जरिए मुझे और स्कूली बच्चों को धर्मांतरण के लिए प्रेरित किया था. इतना ही नहीं उसके सामने हिन्दू देवी-देवताओं को अपमानित भी किया था व इस्लाम धर्म को ताकतवर बताते हुए धर्मांतरण के लिए दबाव बनाया था और अच्छी सुविधाओं के साथ विदेश भेजने का प्रलोभन भी दिया.

धर्मांतरण से मना किया तो स्कूल से निकाला: पूर्व टीचर

नुरूलहुदा स्कूल की पूर्व टीचर कल्पना सिंह ने न्यूज़ 18 से खास बातचीत में आगे बताया कि जब मैंने हिन्दू देवी-देवताओं के अपमान किए जाने और हिन्दू बच्चों को इस्लामिक तालीम दिए जाने का विरोध किया तो स्कूल प्रबंधक मौलाना उमर शरीफ महाजरी व उसका बेटा मोहम्मद उमैर शरीफ ने मुझे इस्लाम धर्म कबूल न करने पर पहले तो डराया धमकाया. इसके बाद भी जब उनकी बात नहीं मानी तो मुझे स्कूल में अपमानित कर नौकरी से निकाल दिया और मेरा वेतन भी नहीं दिया. जिस सम्बंध में मैंने पूर्व में ही सदर कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर एफआईआर दर्ज कराई थी, लेकिन पुलिस ने दौरान विवेचना स्कूल प्रबंधक को बचाने का काम किया था.

एफआईआर दर्ज, सभी की चल रही जांच: एसपी राजेश कुमार

एसपी राजेश कुमार ने बताया कि नुरुलहुदा स्कूल की पूर्व टीचर कल्पना सिंह के तहरीर पर जेल में बंद मौलाना उमर गौतम, स्कूल प्रबंधक मौलाना उमर शरीफ महाजरी व उसका बेटा मोहम्मद उमैर शरीफ के खिलाफ अवैध धर्म परिवर्तन एक्ट, मारपीट, प्रलोभन देने समेत सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है. उमर गौतम से जुड़े सभी लोगों की कुंडली भी खंगाली जा रही है. इसके साथ ही नुरूलहुदा स्कूल में फंडिंग की भी जांच की जा रही है. पीड़ित टीचर को एतिहातन सुरक्षा कर्मी भी मुहैया कराया गया है. उन्होंने पूर्व में भी एक मुकदमा दर्ज कराया था. पूरे मामले की जांच के बाद दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी.

Tags: Fatehpur News, Illegal Conversion Case, Illigal Religious Conversion, UP news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर