फतेहपुर में तीन गुने रेट पर बिक रहा प्रतिबंधित गुटखा, खाद्य सुरक्षा विभाग और पुलिस का बड़ा छापा
Fatehpur News in Hindi

फतेहपुर में तीन गुने रेट पर बिक रहा प्रतिबंधित गुटखा, खाद्य सुरक्षा विभाग और पुलिस का बड़ा छापा
फतेहपुर में जिला प्रशासन और पुलिस की संयुक्त टीम की छापेमारी में भारी मात्रा में प्रतिबंधित गुटखा बरामद हुआ है

फतेहपुर (Fatehpur) में एक दुकानदार अपने मकान से बड़े पैमाने पर प्रतिबंधित वस्तुओं की कालाबाजारी करने में लगा हुआ था. इस बारे में खाद्य सुरक्षा अधिकारी रत्नाकर सिंह का कहना है कि पान मसाला एवं गुटखा की कालाबाजारी करने वाले दुकानदार के खिलाफ सदर कोतवाली में महामारी एक्ट एवं अन्य धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया है.

  • Share this:
फतेहपुर. वैश्विक महामारी घोषित हो चुके कोरोना वायरस (COVID-19) के बढ़ते संक्रमण के बीच उत्तर प्रदेश में गुटखा (Gutkha) एवं पान मसाला (Pan Masala) की बिक्री पर पूरी तरह से प्रतिबंध (Ban) लगा दिया गया है. लेकिन प्रतिबन्ध लागू होने के बावजूद फतेहपुर (Fatehpur) जिले में पान मसाले की बिक्री जोरों पर है. हालत ये है कि पान मसाला एवं गुटखा 3 से 4 गुना बढ़े दामों पर बेचा जा रहा है. जिन दुकानदारों के पास मसाला और गुटखा रखा हुआ था, लॉकडाउन के दौरान वे लोग इसकी जनकर कालाबाजारी करने में लगे हुए हैं.

उधर प्रशासन गुटखा, पान मसाला, सिगरेट और बीड़ी की हो रही कालाबाजारी को रोकने के लिए शहर में कई दुकानदारों के यहां छापेमारी कर रहा है. खाद्य सुरक्षा अधिकारी और पुलिस की सँयुक्त टीम द्वारा शहर के चौधराना इलाके में गुटखा एवं पान मसाला की कालाबाजारी होने की सूचना पर खाद्य सुरक्षा अधिकारी और पुलिस की संयुक्त टीम ने एक मकान पर छापा मारा. यहां टीम ने बड़े पैमाने पर गुटखा, सिगरेट, बीड़ी और मसाला बरामद किया.

मकान से चल रही थी कालाबाजारी



पता चला कि दुकानदार अपने मकान से बड़े पैमाने पर प्रतिबंधित वस्तुओं की कालाबाजारी करने में लगा हुआ था. इस बारे में खाद्य सुरक्षा अधिकारी रत्नाकर सिंह का कहना है कि पान मसाला एवं गुटखा की कालाबाजारी करने वाले दुकानदार के खिलाफ सदर कोतवाली में महामारी एक्ट एवं अन्य धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया है. उनका कहना था कि गुटखा एवं पान मसाला की कालाबाजारी में लिप्त दुकानदारों के खिलाफ खाद्य विभाग की छापेमारी आगे भी जारी रहेगी.
ये भी पढ़ें:

COVID-19: रायबरेली में एक साथ सामने आए 33 नए मामले, मचा हड़कंप

Lockdown: कुशीनगर में फंसे 175 विदेशी बौद्ध भिक्षु, तंबुओं में ली पनाह
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading