Home /News /uttar-pradesh /

bindki assembly seat result live update win loss jay kumar singh jaiki sushil kumar rameshwar dayal abhimanyu singh nodvm

Bindki Assembly Seat Result Update: बिंदकी सीट से अपना दल को मिली सफलता, दूसरे नंबर पर रहे सपा के रामेश्‍वर

2017 में माधौगढ़ सीट से भारतीय जनता पार्टी के मूलचंद्र सिंह ने जीत हासिल की थी.

2017 में माधौगढ़ सीट से भारतीय जनता पार्टी के मूलचंद्र सिंह ने जीत हासिल की थी.

Bindki Assembly Seat Result Live: बिंदकी विधानसभा सीट (Bindki Vidhansabha Seat) उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में आती है. यहां से समाजवादी पार्टी ने रामेश्‍वर दयाल गुप्ता 'दयालू गुप्ता' ( Rameshwar Dayal) को टिकट दिया था. वहीं कांग्रेस से अभिमन्यु सिंह (Abhimanyu Singh), बसपा से सुशील कुमार (Sushil Kumar) चुनावी मैदान में थे.

अधिक पढ़ें ...

Bindki Assembly Seat Result Update: फतेहपुर जिले की बिंदकी विधानसभा सीट से अपना दल (सोनेलाल) पार्टी के प्रत्‍याशी जय प्रकाश सिंह ने जीत दर्ज की है. मतगणना में बीेजेपी के जय प्रकाश सिंह को 77 हजार 973 वोट और उनके निकटतम प्रतिद्वंदी समाजवादी पार्टी के रामेश्‍वर दयाल गुप्ता ‘दयालू गुप्ता’ (SP Rameshwar Dayal) को 73 हजार 823 वोट मिले हैं. दोनों के बीच हार जीत का अंतर करीब 3700 का है. वहीं कांग्रेस से अभिमन्यु सिंह (Congress Abhimanyu Singh) को 5612 और बसपा से सुशील कुमार (BSP Candidate Sushil Kumar) को 23 हजार 290 वोट मिले हैं.

 बिंदकी विधानसभा सीट पर 2017 के चुनावी परिणाम

2017 में भारतीय जनता पार्टी से करन सिंह पटेल ने समाजवादी पार्टी के रामेश्‍वर दयाल को 56378 वोटों के अंतर से हराया था. इस चुनाव में करण सिंह पटेल को 97996 वोट हासिल हुए. वहीं रामेश्वर दयाल को 41618 वोट मिले थे. बता दें कि बिंदकी विधानसभा सीट फतेहपुर के अंतर्गत आती है. वहीं इस संसदीय क्षेत्र से सांसद हैं साध्वी निरंजन ज्योति, जो भारतीय जनता पार्टी से हैं. उन्होंने बहुजन समाज पार्टी के सुखदेव प्रसाद वर्मा को 198205 से हराया था.

 बिंदकी विधानसभा सीट

2012 में बहुजन समाज पार्टी के सुखदेव प्रसाद वर्मा इस सीट से निर्वाचित हुए. 2007 में इस सीट पर सुखदेव प्रसाद वर्मा ने जीत दर्ज की थी. 2002 में यह सीट भाजपा के अमर सिंह जनसेवक ने जीत दर्ज की थी. वहीं इस सीट पर 1989 और 1991 में जनता दल ने जीत दर्ज की थी. 1980 के पहले इस सीट पर कांग्रेस प्रत्याशियों का ही कब्जा रहा है.

Tags: Assembly elections, Uttar Pradesh Assembly Elections

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर