लाइव टीवी

CAA Protest: नागरिकता क़ानून की जानकारी लोगों तक पहुंचाने के लिए फतेहपुर जिला प्रशासन ने छपवाए पर्चे
Fatehpur News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 21, 2019, 11:52 PM IST
CAA Protest: नागरिकता क़ानून की जानकारी लोगों तक पहुंचाने के लिए फतेहपुर जिला प्रशासन ने छपवाए पर्चे
फतेहपुर डीएम व एसपी लोगों को जागरूक करने के लिए CAA संबंधित पैम्फलेट दिखाते हुए.

जनपद में संवेदनशील जगहों पर पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल तैनात किया गया है. इसके साथ ही जिले के सभी थाना और पुलिस चौकियों में पम्फलेट बांटे जा रहे हैं, जिसमें नागरिकता कानून (Citizenship Act) के बारे में सही जानकारी लोगों तक पहुंचाई जा रही है.

  • Share this:
फतेहपुर. नागरिकता कानून (Citizenship law) पर प्रदेश के कई जनपदों में हो रहे हिंसक (violence) विरोध प्रदर्शन को देखते हुए फ़तेहपुर जिला प्रशासन (Fatehpur District Administration) मुस्तैदी के साथ पूरे जिले की निगरानी कर रहा है कि कहीं कोई अप्रिय घटना न हो पाए. इसके लिए जिले को सेक्टर और जोन में बांटकर निगरानी की जा रही है. अभी तक जनपद से किसी बड़े उपद्रव की कोई रिपोर्ट नहीं हुई है. जिला प्रशासन अब लोगों को नागरिकता क़ानून की जानकारी देने के लिए पर्चे छपवा कर वितरित करवा रहा है.

लोगों को जागरूक करने में जुटा प्रशासनिक अमला
शहरी क्षेत्र के अलावा जनपद के संवेदनशील माने जाने वाले ग्रामीण इलाकों में भी किसी प्रकार की हिंसा न होने पाए. इसके लिए संवेदनशील जगहों पर पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल तैनात किया गया है. इसके साथ ही जिले के सभी थाना और पुलिस चौकियों में पम्फलेट बांटे जा रहे हैं, जिसमें नागरिकता कानून के बारे में सही जानकारी लोगों तक पहुंचाई जा रही है. इसके अलावा डीएम संजीव सिंह (DM Sanjeev Singh), एसपी फतेहपुर के अतिरिक्त जनपद के आलाधिकारी जिले की तहसील और पुलिस थानों में आयोजित की जा रही पीस कमेटी की बैठकों में पहुंच कर लोगों को नागरिकता कानून के बारे में सही जानकारी दे रहे हैं.

CAA, CAA Protest, fatehpur
CAA के विषय में लोगों को गुमराह होने से बचने की अपील




जनपद स्तर से इस कानून के बारे लोगों को सही जानकारी मिल सके इसके लिए पीस कमेटी (Peace Committee) की बैठकों में आने वाले जनपद के संभ्रांत लोगों से कहा जा रहा कि नागरिकता क़ानून के बारे में लोगों की भ्रांतियों को दूर करें. जिलाधिकारी संजीव सिंह ने बताया कि जिला प्रशासन जिले में बाहर से आने वाले लोगों पर विशेष निगरानी रख रहा है. डीएम का कहना है कि नागरिकता कानून देश में रहने वाले लोगों को किसी भी प्रकार से प्रभावित नहीं करता है बल्कि इसमें देश के बाहर से आने वाले लोगों को नागरिकता देने से संबंधित प्रावधान किया गया है. जनपद में सौहार्द न बिगड़े इसके लिए प्रशासन हाई-अलर्ट मोड (High alert mode) पर है.



ये भी पढ़ें- मुस्लिम धर्मगुरुओं के साथ मिलकर भाजपा CAA-NRC के बारे में लोगों को करेगी जागरूक !


महोबा: यूपी पुलिस के पूर्व DIG के खिलाफ FIR, सोशल मीडिया पर डाली थी भड़काऊ पोस्ट !

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फतेहपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 21, 2019, 8:13 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading