लाइव टीवी

राम मंदिर ट्रस्ट में शामिल किए जाने पर स्वामी परमानन्द हुए खुश, बोले- सभी मिलकर बनाएंगे भव्‍य मंदिर
Fatehpur News in Hindi

KS CHATURVEDI | News18 Uttar Pradesh
Updated: February 6, 2020, 6:37 PM IST
राम मंदिर ट्रस्ट में शामिल किए जाने पर स्वामी परमानन्द हुए खुश, बोले- सभी मिलकर बनाएंगे भव्‍य मंदिर
हरिद्वार में स्थित अखण्ड परम आश्रम के प्रमुख हैं स्वामी परमानंद.

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए सरकार ने 15 सदस्यीय ट्रस्ट घोषित कर दिया है. इसमें फतेहपुर जिले के रहने वाले स्वामी परमानंद (Swami Parmanand) को भी जगह मिली है, जो कि हरिद्वार स्थित अखण्ड परम आश्रम के प्रमुख हैं.

  • Share this:
फतेहपुर. सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए सरकार द्वारा घोषित किये गए 15 सदस्यीय ट्रस्ट में मूल रूप से फतेहपुर जिले के रहने वाले स्वामी परमानंद (Swami Parmanand) को भी शामिल किया गया है. हरिद्वार में स्थित अखण्ड परम आश्रम के प्रमुख स्वामी परमानंद ने आज फतेहपुर जिले में इस पर खुशी का इजहार करते हुए कहा कि श्री राम मंदिर ट्रस्ट (Shri Ram Mandir Trust) में शामिल होने पर उन्हें अत्यंत प्रसन्नता हुई है. इसके लिए सरकार को धन्यवाद देते हुए स्वामी परमानंद ने कहा कि इस युग में कोई जल्दी से किसी पर विश्वास नहीं करता है, लेकिन सरकार ने जो विश्वास उन पर जताया है वह उस पर पूरी तरह से खरे उतरेंगे.

भगवान राम के जन्मदिन से शुरू हो निर्माण
मवई गांव स्थित अपने आश्रम और स्वामी परमानंद बालिका विद्यालय की छात्राओं के बीच पहुंचे स्वामी परमानंद ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण भगवान राम के जन्मदिन से शुरू होना चाहिए. उनका कहना था कि भगवान श्री राम ने जिस प्रकार से सबको इकट्ठा करके रावण को युद्ध में परास्त किया था उसी प्रकार सारे देश वासी मिलकर अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण करेंगे. इसके साथ ही अयोध्या नगरी को भी भव्य स्वरूप प्रदान किया जाएगा. अयोध्या को इतना भव्य बनाया जाएगा कि पुराने लोग अयोध्या पहुंचने पर नई अयोध्या को पहचान भी नहीं पाएंगे.

दिया कृष्‍ण-सुदामा उदाहरण

स्वामी परमानंद उन्होंने कहा कि जैसे सुदामा कृष्ण से मिलकर वापस लौटने पर अपना घर नहीं पहचान पाए थे, उसी प्रकार से नई अयोध्या को भव्य स्वरूप प्रदान किया जाएगा. आपको बता दें कि स्वामी परमानंद मूल रूप से फतेहपुर जिले के रहने वाले हैं और मवई गांव में उनके नाम पर बालिका विद्यालय के साथ मवई धाम आश्रम भी संचालित होता है. हालांकि वह यहां कभी कभार ही आते हैं.

 

ये भी पढ़ें-राम मंदिर निर्माण से पहले मस्जिद के अवशेष लेने की तैयारी में बाबरी एक्शन कमेटी

 

घर के अंदर एक ही परिवार के 4 लोगों का मिला शव, मृतकों में 3 बच्चे शामिल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फतेहपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 6, 2020, 6:37 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर