लाइव टीवी

फतेहपुर: दिल्ली से भुवनेश्वर जा रही खाली ट्रेन के पेंट्री कार में छिपकर यात्रा करते पकडे गए 250 रेलवे स्टाफ
Fatehpur News in Hindi

KARUNA SINDHU CHATURVEDI | News18 Uttar Pradesh
Updated: March 24, 2020, 5:34 PM IST
फतेहपुर: दिल्ली से भुवनेश्वर जा रही खाली ट्रेन के पेंट्री कार में छिपकर यात्रा करते पकडे गए 250 रेलवे स्टाफ
खाली ट्रेन में यात्रा कर रहे रेलवे स्टाफ को उतारा गया

फतेहपुर में दिल्ली से भुवनेश्वर जा रही एक खाली ट्रेन में सफर कर रहे लगभग 250 रेलवे कर्मचारियों को ट्रेन से नीचे उतारा गया और उनका मेडिकल परीक्षण कराए जाने के बाद निजी साधनों से उनके घरों के लिए रवाना किया गया.

  • Share this:
फतेहपुर. कोरोनावायरस (Coronavirus) के संक्रमण की वजह से पूरे देश में यात्री ट्रेनों (Train) का संचालन बंद हो गया है. लेकिन बावजूद इसके लोग यात्रा करने से बाज नहीं आ रहे हैं. कहीं मालगाड़ी तो कहीं ट्रेन के पेंट्री कार में लोग यात्रा करते नजर आ रहे हैं. इसी क्रम में खाली भेजी जा रही ट्रेनों में रेलवे के कर्मचारी (Railway Staff) ही बड़ी संख्या में सफर करते देखे जा रहे है. ट्रेन में सफर कर रहे रेलवे के कर्मचारी सरकार की मंशा को पलीता लगाने में लगे हुए है.

पेंट्री कार में छिपे थे सभी

फतेहपुर में दिल्ली से भुवनेश्वर जा रही एक खाली ट्रेन में सफर कर रहे लगभग 250 रेलवे कर्मचारियों को ट्रेन से नीचे उतारा गया और उनका मेडिकल परीक्षण कराए जाने के बाद निजी साधनों से उनके घरों के लिए रवाना किया गया. दिल्ली से भुनेश्वर जा रही इस ट्रेन में रेलवे के पेंट्री कार में काम करने वाले लगभग ढाई सौ से ज्यादा यात्री छुपकर यात्रा कर रहे थे. दिल्ली से लगभग सैकड़ों किलोमीटर चलकर फतेहपुर पहुंची इस ट्रेन में बड़ी संख्या में लोगों को बैठे हुए देखे जाने के बाद रेलवे के अधिकारियों में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में आरपीएफ और जीआरपी के जवानों को लगाकर ट्रेन में सवार इन लोगों को नीचे उतारा गया. जिसके बाद रेलवे के डॉक्टरों की टीम से इन सभी लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया. सफर कर रहे किसी भी व्यक्ति में सर्दी जुकाम का लक्षण न पाए जाने के बाद इन लोगों को अपने घरों के लिए भेज दिया गया.

जानकारी उच्च अधिकारियों को दी गई



इस बारे में फतेहपुर रेलवे स्टेशन में तैनात सहायक स्टेशन मास्टर महेश गुप्ता का कहना है कि ट्रेन में सवार कुछ लोगों द्वारा खिड़कियों से झांकने पर आरपीएफ और जीआरपी को लगाकर पूरी ट्रेन की चेकिंग कराई गई. उसमें सवार रेलवे के सभी कर्मचारियों को नीचे उतार कर ट्रेन को रवाना कर दिया गया. इस मामले की जानकारी रेलवे के उच्चाधिकारियों को भी दे दी गई है. अधिकारियों का आदेश मिलने के बाद अगली कार्यवाई की जायेगी.

ये भी पढ़ें:

शामली में मिला पहला कोरोना पोजेटिव मरीज, लॉक डाउन के आदेश, यूपी में 34 मरीज

COVID-19: लॉकडाउन पर योगी सरकार सख्त, बाइक और कार के लिए लिया ये फैसला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फतेहपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 24, 2020, 5:34 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर