Home /News /uttar-pradesh /

Fatehpur: 8 साल बाद गैंगरेप पीड़िता को मिला न्याय, कोर्ट ने दो दोषियों को सुनाई उम्रकैद की सजा

Fatehpur: 8 साल बाद गैंगरेप पीड़िता को मिला न्याय, कोर्ट ने दो दोषियों को सुनाई उम्रकैद की सजा

Fatehpur: गैंगरेप केस में दो दोषियों को उम्रकैद की सजा

Fatehpur: गैंगरेप केस में दो दोषियों को उम्रकैद की सजा

Fatehpur Gangrape Case: घटना कल्यानपुर थाना क्षेत्र की है, जहां मार्च 2013 को खास शिवरात्रि के दिन एक दलित युवती लकड़ी बीनने के लिए जंगल गई हुई थी. तभी पहले से घात लगाए बैठे इब्राहिमपुर गांव के श्याम प्रकाश सिंह और मुन्नू पंडित ने युवती को अकेला देख कर उसे दबोच लिया. दोषियों ने गन पॉइंट पर युवती के साथ गैंगरेप किया.

अधिक पढ़ें ...

फतेहपुर. यूपी के फतेहपुर (Fatehpur) जिले में दलित युवती को बंधक बनाकर गैंगरेप (Gangrape Case) के मामले में अदालत (Court) ने दो दोषियों को आजीवन कारावास (Life Imprisonment) की सजा सुनाई है. पीड़िता को न्याय पाने के लिए कोर्ट में करीब 8 साल तक कानूनी लड़ाई लड़नी पड़ी. कोर्ट का फैसला आने के बाद पुलिस पुलिस ने दोनों दोषियों को अभिरक्षा में जेल भेज दिया. घटना कल्यानपुर थाना क्षेत्र की है, जहां मार्च 2013 को खास शिवरात्रि के दिन एक दलित युवती लकड़ी बीनने के लिए जंगल गई हुई थी. तभी पहले से घात लगाए बैठे इब्राहिमपुर गांव के श्याम प्रकाश सिंह और मुन्नू पंडित ने युवती को अकेला देख कर उसे दबोच लिया. दोषियों ने गन पॉइंट पर युवती के साथ गैंगरेप किया.

इतना ही नहीं अभियुक्तों ने घटना के बारे में किसी को बताने पर उसके माता-पिता की हत्या करने की धमकी दी. पीड़िता ने घर आकर परिजनों को घटना की जानकारी दी तो पिता ने मामले में कल्यानपुर थाने में दोनो दोषियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था. इसके बाद से मामला न्यायालय में विचाराधीन चल रहा था.

20-20 हजार रुपये का अर्थदंड भी लगाया
बुधवार को एससी/एसटी अधिनियम की विशेष अदालत के अपर सत्र न्यायाधीश पृथ्वीपाल यादव ने प्रकरण में आरोपियों को दोषी मानते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई. अभियोजक उदय सिंह पटेल ने बताया कि उन्होंने न्यायालय के समक्ष साक्ष्य और गवाहों के बयान दर्ज कराए. सभी पक्षों को सुनकर अदालत ने अभियुक्तों श्याम प्रकाश सिंह और मुन्नू पंडित को दोषी मानते हुए आजीवन कारावास और दोनों पर 20-20 हजार रुपये का अर्थदंड लगाया.

Tags: Fatehpur News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर