फतेहपुर: 'चित्रगुप्त' के साथ सड़क पर उतरे 'यमराज', Lockdown में घरों से न निकलने की दी चेतावनी
Fatehpur News in Hindi

फतेहपुर: 'चित्रगुप्त' के साथ सड़क पर उतरे 'यमराज', Lockdown में घरों से न निकलने की दी चेतावनी
लोगों को लॉकडाउन का पालन करने के लिए सड़कों पर समझाने उतरे यमराज व चित्रगुप्त

COVID-19 Lockdown: सड़क पर उतरे 'यमराज' का साफ कहना था कि अगर आप लॉकडाउन के नियमों का पालन नही कर रहे तो आपका सामना सीधे यमराज से होना है.

  • Share this:
फतेहपुर. कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के बढ़ते खतरे के बीच लॉकडाउन 2 (Lockdown 2.0) घोषित हो जाने के बावजूद कुछ लोग ऐसे हैं जो बिना किसी काम के घर से निकलने से बाज नही आ रहे हैं. सड़कों पर तफरीह करने वाले लोग सोशल डिस्टेंसिग के नियमों का भी पालन नही कर रहे हैं. ऐसे लोगों को चेतावनी देने के लिए फतेहपुर (Fatehpur) जिले में 'चित्रगुप्त' के साथ सड़क पर उतरे 'यमराज' ने लोगों को अपने घरों में रहने की चेतावनी दी. दरअसल जिला प्रशासन लोगों को लॉकडाउन का पालन कराने के लिए तरह-तरह के प्रयास कर रही है. इसी क्रम में 'चित्रगुप्त' और 'यमराज' के भेष में दो कलाकारों के माध्यम से लोगों को समझाने की कोशिः की गई

लॉकडाउन तोड़ने पर होगा यमराज से सामना

सड़क पर उतरे 'यमराज' का साफ कहना था कि अगर आप लॉकडाउन के नियमों का पालन नही कर रहे तो आपका सामना सीधे यमराज से होना है. इसलिए यमराज के पास जाने से बचिए और अपने घरों में रहकर लॉकडाउन का पालन करिए. सदर कोतवाली से निकले 'यमराज' और 'चित्रगुप्त' ने पुलिस के साथ मिलकर शहर के चौक और लाला बाजार इलाकों का भ्रमण किया. भीड़-भाड़ वाले इलाकों में घूमकर लोगों को अपना और समाज का जीवन सुरक्षित रखने के लिए 'यमराज' ने लोगों को साफ चेतावनी दी कि अगर इतना होने के बावजूद भी आप लॉकडाउन के नियमो को नही मान रहे तो आपको यमराज के पास जाने से कोई नही रोक सकता.



प्रशासन की मदद करने की अपील
इस दौरान 'यमराज' ने साफ शब्दों में कहा कि जब तक जरूरी न हो तब तक अपने घरों से बाहर न निकलें. अगर घरों से बाहर निकलना जरूरी हो तो जिला प्रशासन द्वारा बताए गए सारे जरूरी कागजात अपने पास रखने के साथ ही सोशल डिस्टेंसिग का पालन करें. इसके साथ ही मास्क अथवा गमछे से अपने मुंह और नाक को अवश्य ढकें.

'चित्रगुप्त' के साथ सड़क पर घूम रहे 'यमराज' का कहना था कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समय रहते देश में लॉकडाउन घोषित करके लाखों लोगों को इस बीमारी की चपेट में आने से बचा लिया है. इसलिए कुछ दिन और सभी लोग लॉकडाउन के नियमों का पालन करें जिससे इस देश को पूरी तरह से कोरोना की बीमारी से मुक्त बनाया जा सके.

ये भी पढ़ें:

COVID 19 UP Update: 705 पहुंचा Corona Positive का आंकड़ा, अब तक 10 ने तोड़ा दम

लखनऊ: हुसैनगंज थाने के 2 पुलिसमकर्मियों ने कराया कोरोना टेस्ट
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading