• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • फतेहपुर में टला बड़ा हादसा: टार्च जलाकर सो गया गेटमैन, सिग्नल देखकर दौड़ती रहीं कई ट्रेनें

फतेहपुर में टला बड़ा हादसा: टार्च जलाकर सो गया गेटमैन, सिग्नल देखकर दौड़ती रहीं कई ट्रेनें

फतेहपुर में टला बड़ा हादसा: टार्च जलाकर सो गया गेटमैन (सांकेतिक फोटो)

फतेहपुर में टला बड़ा हादसा: टार्च जलाकर सो गया गेटमैन (सांकेतिक फोटो)

सेक्शन इंजीनियर (Section Engineer) अनूप सिंह ने बताया कि गेटमैन आरके शर्मा ने पूछताछ में बताया है कि उसकी दो दिनों से तबियत खराब थी. भोर में 3 से 4 बजे के बीच दवा खाकर सो जाने की बात उसने स्वीकार की है.

  • Share this:
फतेहपुर. उत्तर प्रदेश के फतेहपुर (Fathepur) के रमवां रेलवे क्रासिंग (Railway Crossing) पर तैनात गेटमैन की बड़ी लापरवाही सामने आई है. गुरुवार रात टार्च (इलेक्ट्रिक लैंप) से लाइन क्लियर का सिग्नल देकर गेटमैन सो गया. कई घंटे तक ट्रेनें टार्च की रोशनी को सिग्नल मानकर गुजरती रहीं. रेलवे फाटक बंद होने से वाहनों की लाइनें लग गईं. जाम बढ़ता देख सुबह करीब 6 बजे पीआरवी टीम पहुंची तो गेटमैन सोता मिला. गेटमैन का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो रेलवे में हड़कंप मच गया. डीआरएम प्रयागराज मोहित चंद्रा के आदेश के बाद लापरवाही बरतने वाले गेटमैन आरके शर्मा को निलंबित करते हुए उसके खिलाफ जांच के आदेश दिए गए है.

बता दें कि फतेहपुर जिले में दिल्ली-हावड़ा रूट के रमवां गेट नंबर- 47 पर गुरुवार की रात गेटमैन आरके शर्मा ड्यूटी पर था. रात करीब 12 बजे उसने फाटक बंद कर दिया. इसके बाद टार्च जलाकर बाहर रख दी और कमरे में जाकर सो गया. लाइन क्लियर का सिग्नल पाकर कई ट्रेनें दौड़ती रही. रेलवे क्रासिंग न खुलने के कारण वाहनों की लंबी लाइनें लग गई. सुबह करीब 6 बजे पीआरवी टीम पहुंचीं तो गेटमैन केबिन में सोते मिला. पुलिस ने उसे उठाकर फाटक खुलवाया. करीब छह घंटे बाद आवागमन सामान्य हुआ. लाइन क्लियर का सिग्नल पाकर रात 12 बजे से सुबह 6 बजे के बीच प्रयागराज एक्सप्रेस, रीवां एक्सप्रेस, शिवगंगा एक्सप्रेस, पुरुषोत्तम एक्सप्रेस, लिच्छवी, प्रयागराज-जयपुर एक्सप्रेस आदि ट्रेनें इस रूट से गुजर गई. गनीमत यह रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ.

Gorakhpur News: सीएम योगी को देखकर दौड़ा चला आया 'गुल्लू', सोशल मीडिया पर बना सेलिब्रिटी

गेटमैन की लापरवाही का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो रेलवे में हड़कंप मच गया. इस मामले में इंडियन रेलवे सेवा ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से डीआरएम प्रयागराज मोहित चंद्रा को कार्यवाई के लिए निर्देशित किया. डीआरएम के आदेश पर गेटमैन आरके शर्मा को निलंबित कर उसके खिलाफ जांच बैठा दी गई. सेक्शन इंजीनियर अनूप सिंह ने बताया कि गेटमैन आरके शर्मा ने पूछताछ में बताया है कि उसकी दो दिनों से तबियत खराब थी. भोर में 3 से 4 बजे के बीच दवा खाकर सो जाने की बात उसने स्वीकार की है. ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर उसे निलंबित करके जांच बैठा दी गई है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज