Home /News /uttar-pradesh /

jahanabad assembly seat result live update win loss madan gopal verma kamla devi aditya pandey rajendra patel nodvm

Jahanabad Assembly Seat Result Update: राजेंद्र पटेल की जीत के साथ जहानाबाद विधानसभा सीट पर लहराया BJP का परचम

2017 के चुनाव में पहली बार बीजेपी ने यहां कमल खिलाया था

2017 के चुनाव में पहली बार बीजेपी ने यहां कमल खिलाया था

Jahanabad Assembly Seat Result Live: जहानाबाद विधानसभा सीट (Jahanabad Vidhan Sabha Chunav Result Live) पर कांटे की टक्कर है. यहां भाजपा के राजेंद्र पटेल (BJP Rajendra Patel) और सपा के उम्मीदवार मदन गोपाल वर्मा (SP Candidate Madan Gopal Verma) के बीच आमने-सामने का मुकाबला है. कांग्रेस ने कमला देवी (Congress Kamla Devi) तो बसपा ने आदित्य पांडे (BSP Aditya Pandey) को मैदान में उतारा है.

अधिक पढ़ें ...

Jahanabad Assembly Seat Result Update: जहानाबाद विधानसभा सीट (Jahanabad Vidhan Sabha Chunav) पर बीजेपी के राजेंद्र सिंह पटेल (BJP Rajendra Patel) ने जीत दर्ज की है. राजेंद्र सिंह पटेल को 78 हजार 320 वोट मिले हैं. वहीं, उनके निकटतम प्रतिद्वंदी और सपा के उम्मीदवार मदन गोपाल वर्मा (SP Candidate Madan Gopal Verma) को 59 हजार 943 वोट मिले हैं. इस चुनाव में दोनों के बीच आमने-सामने का मुकाबला था. इनकी हार जीत का अंतर करीब 18 हजार से अधिक वोटों का है. जहानाबाद विधानसभा सीट से कांग्रेस ने कमला देवी (Congress Kamla Devi) को 3540, बसपा ने आदित्य पांडे (BSP Aditya Pandey) को 39 हजार 39 वोट मिले हैं.

जहानाबाद विधानसभा सीट पर 2017 के चुनावी परिणाम
जहानाबाद विधानसभा सीट उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में आती है. साल 2017 के विधानसभा चुनाव में इस सीट पर अपना दल के जय कुमार सिंह जैकी ने जीत का परचम लहराया था. उन्होंने समाजवादी पार्टी के मदनगोपाल वर्मा को 47606 वोटों के अंतर से हराया था. इस चुनाव में जय कुमार सिंह जैकी को 81438 मत मिले थे. वहीं सपा के मदन गोपाल वर्मा को 33832 प्राप्त हुए. जहानाबाद विधानसभा सीट ब्राह्मण और कुर्मी जाति बाहुल्य सीट है. ये दोनों जातियां चुनाव में राजनीतिक दल के प्रत्याशी के जीत का निर्धारण करने में बड़ी भूमिका निभाते हैं.

जहानाबाद विधानसभा सीट पर 2012 के चुनावी परिणाम
वहीं अगर बात 2012 के विधानसभा चुनावों की करे तो समाजवादी पार्टी के मदनलाल वर्मा ने बीएसपी के समीर त्रिवेदी को 36,211 के वोटों से हराया था। हालांकि मदनलाल वर्मा अपने जीत के क्रम को बरकरार नहीं रख सके और 2017 में अपना दल (सोनेलाल) से जय कुमार सिंह जैकी ने उन्हें बड़े अंतर से चुनाव हरा दिया था।

Tags: Assembly elections, Uttar Pradesh Assembly Elections

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर