Kanpur Encounter case: मंत्री जय प्रताप सिंह ने कानपुर की घटना पर जताया दुख, बोले- भाजपा सरकार बनने के बाद यूपी में अपराध हुए कम!

स्वास्थ मंत्री जय प्रताप सिंह ने कहा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सीएम बनने के बाद अपराध में कमी आई (फाइल फोटो)

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में प्रदेश में जब से भाजपा की सरकार बनी है तब से अपराधियों और माफियाओं पर लगातार कार्यवाही की जा रही है.

  • Share this:
फतेहपुर. प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) के स्वास्थ मंत्री जय प्रताप सिंह (Health Minister) ने कानपुर जनपद में हुए एनकाउन्टर में पुलिसकर्मियों के मारे जाने की घटना पर दुख जताया. वहीं समाजवादी पार्टी के आरोपों पर जमकर पलटवार भी किया. उन्होंने कहा सपा सरकार में क्या-क्या होता था सभी को पता है. उन्होंने कहा योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में प्रदेश में जब से भाजपा की सरकार बनी है तब से अपराधियों और माफियाओं पर लगातार कार्यवाही की जा रही है. जय प्रताप सिंह फतेहपुर जिले के दौरे पर आये थे. इस दौरान स्वास्थ मंत्री ने सामुदायिक स्वास्थ केंद्र और जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया और अस्पताल की व्यवस्थाओं का जायजा लिया.

अपराधियों और माफियाओं पर लगातार कार्यवाही हो रही
हेल्थ मिनिस्टर ने कोविड (COVID-19) पर नियंत्रण को लेकर जिले में की जा रही व्यवस्थाओं का समग्र निरीक्षण करते हुए अधिकारियों को आवश्यक निर्देश भी दिए. पत्रकारों से बातचीत में मंत्री जय प्रताप सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से बचाव के लिए प्रदेश के 12 जिलों में डोर टू डोर चैकिंग अभियान चला रही है. जिसमे पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिलों पर विशेष फोकस किया जा रहा है. इस दौरान पत्रकारों के सवाल पर उन्होंने कानपुर जिले में एक सीओ समेत 8 पुलिसकर्मियों की हत्या को दुखद बताया. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि इस मामले को ले कर मुख्यमंत्री ने पुलिस ने आलाधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी किए हैं. कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा की गई प्रदेश सरकार की आलोचना पर स्वास्थ मंत्री ने कहा कि ऐसे मुद्दों को लेकर विपक्ष सरकार पर हमलावर रहता है. लेकिन उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में प्रदेश में जब से भाजपा की सरकार बनी है तब से अपराधियों और माफियाओं पर लगातार कार्यवाही की जा रही है उन्होंने कहा कि इस मामले में भी अपराधियों पर कठोर कार्यवाही की जायेगी.

ये भी पढ़ें- Kanpur Encounter Live Updates: सीएम योगी पहुंचे कानपुर, पुलिस लाइन में शहीदों को दी श्रद्धांजलि



सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर भी हमलावर होते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार में कौन-कौन से लोग शामिल थे और उस सरकार के दौरान क्या-क्या होता था यह सबको पता है. स्वास्थ्य मंत्री के निरीक्षण के दौरान जिला अस्पताल में सोशल डिस्टेंसिग की जमकर धज्जियां भी उड़ाई गई. लोग एक दूसरे से सटकर चलते रहे जिले के आलाधिकारियों इस पर कोई ध्यान नहीं दिया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.