Home /News /uttar-pradesh /

khaga assembly seat result live update win loss krishna paswan om prakash gihar ramteerath paramhansa dasharath lal nodvm

Khaga Assembly Seat Result Update: खागा सीट पर कृष्णा पासवान की जीत के साथ फिर खिला कमल

अयाहशाह विधानसभा चुनाव परिणाम 2022

अयाहशाह विधानसभा चुनाव परिणाम 2022

Khaga Assembly Seat Result Live: खागा विधानसभा सीट (Khaga Vidhan Sabha Chunav Result Live) पर कांटे की टक्कर थी. यहां भाजपा की कृष्णा पासवान (BJP Krishna Paswan) और कांग्रेस के उम्मीदवार प्रकाश गिरह (Congress Candidate Om Prakash Gihar) के बीच आमने-सामने का मुकाबला था. सपा ने रामतिरथ परमहंस (SP Ramteerath Paramhansa) तो बसपा ने दशरथ लाल (BSP Dasharath Lal) को मैदान में उतारा था.

अधिक पढ़ें ...

Khaga Assembly Seat Result Update: फतेहपुर जिले की खागा विधानसभा सीट (Khaga Vidhan Sabha Chunav Result Live) से बीजेपी की कृष्‍णा पासवाप ने जीत दर्ज की है. कृष्‍णा पासवान (BJP Krishna Paswan) को 83 हजार 556 वोट मिले हैं. वहीं, दूसरे पायदान पर रहे समाजवादी पार्टी के प्रत्‍याशी रामतीर्थ परमहंस (SP Ramteerath Paramhansa) को कुल 77 हजार 617 वाेट मिले हैं. इस सीट पर बीजेपी ने करीब 5509 वोटो के अंतर से सपा के प्रत्‍याशी को सियासी पटखनी दी है. वहीं, खाना विधानसभा से चुनाव लड़ रहे बीएसपी के दशरथ लाल को 22 हजार 67 वोट मिले हैं.

खागा विधानसभा सीट के परिणाम

साल 2017 में भारतीय जनता पार्टी से कृष्णा पासवान ने कांग्रेस के ओम प्रकाश गिहार को 56434 वोटों के अंतर से हराया था. इस चुनाव में कृष्ण पासवान को 94954 मिले मिले, जबकि कांग्रेस प्रत्याशी को 38520 वोट प्राप्त हुए. बता दें कि 2012 और 2017 में बीजेपी के कृष्ण पासवान इस सीट से लगातार जीत रहे हैं. खागा (एससी) विधानसभा सीट पर अनुसूचित जाति की आबादी सबसे ज्यादा है. वहीं साल 2002 में इस सीट पर बसपा की जीत हुई थी. मोहम्मद सफीर ने बीजेपी के मुन्ना लाल मौर्या को हराया था.

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2017 (UP Assembly Elections 2017)

उत्तर प्रदेश की सत्तरहवीं विधानसभा के लिए आम चुनाव 11 फरवरी से 8 मार्च 2017 तक सात चरणों में आयोजित हुए थे. इन चुनावों में मतदान प्रतिशत लगभग 61% रहा था. भारतीय जनता पार्टी ने 312 सीटें जीतकर बहुमत प्राप्त किया था. समाजवादी पार्टी को 47 सीटें और बसपा को 19 सीटों पर जीत मिली थीं. वहीं कांग्रेस को सात सीटों से ही संतोष करना पड़ा था.

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर