Home /News /uttar-pradesh /

love jihad girl kidnapped from fatehpur converted to banda masjid muslim youth arrested nodelsp

लव जिहाद: फतेहपुर से अगवा कर लाई लड़की का बांदा मस्जिद में धर्मांतरण, फिर किया निकाह, आरोपी गिरफ्तार

यूपी के फतेहपुर जिले में लव जिहाद का मामला सामने आया है. आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया.

यूपी के फतेहपुर जिले में लव जिहाद का मामला सामने आया है. आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया.

Fatehpur love jihad case: यूपी के फतेहपुर जिले में लव जिहाद का सनसनीखेज मामला सामने आया है. आरोप है कि एक 18 साल की हिंदू लड़की का मुस्लिम युवक ने अपहरण किया और उसके बाद बांदा की किसी मस्ज़िद में ले जाकर जबरन धर्म परिवर्तन कराया. इसके बाद उससे निकाह कर लिया. पुलिस ने अपहृत लड़की को मुक्त कराकर धर्मांतरण के आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया है.

अधिक पढ़ें ...

4177853 यूपी के फतेहपुर जिले में लव जिहाद (Fatehpur love jihad) का एक और सनसनीखेज मामला सामने आया है. आरोप है कि एक 18 साल की हिंदू लड़की को मुस्लिम समुदाय के युवक ने पहले बहला-फुसला कर अपहरण किया और उसके बाद बांदा की किसी मस्ज़िद में ले जाकर लड़की का जबरन धर्म परिवर्तन करवाकर उससे निकाह कर लिया. पुलिस ने अपहृत लड़की को बरामद करते हुए धर्मांतरण के आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया है. घटना गाज़ीपुर थाना इलाके की है. पुलिस ने अपहृत लड़की के पिता की तहरीर पर धर्मांतरण के आरोपी मिर्ज़ा साबिर के खिलाफ धारा 366, 386, 420, 506 व 3/5 उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध विधेयक 2021 के तहत केस दर्ज कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. अब पुलिस कोर्ट में मिर्ज़ा साबिर की रिमांड अर्जी दाखिल करने की तैयारी में है.

बताया जाता है कि कोर्ट से मिर्ज़ा साबिर को रिमांड पर लेकर पुलिस धर्मांतरण व निकाह कराने वाले मौलवी पर भी शिकंजा कस सकती है. घटना पर सीओ जाफरगंज अनिल कुमार ने बताया कि गाजीपुर थाना में सुभाष सिंह के तहरीर पर आरोपी मिर्ज़ा साबिर के खिलाफ अपहरण, धोखाधड़ी व डरा धमकाकर धर्मांतरण कराने की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस ने अपहृत लड़की को सकुशल बरामद कर आरोपी मिर्ज़ा साबिर को भी गिरफ्तार कर लिया है. जिसे न्यायिक हिरासत में भेजा गया है. इस मामले में कार्रवाई जारी है.

पुलिस के मुताबिक अपहृत लड़की के पिता ने गाज़ीपुर थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसकी 18 वर्षीय बेटी 31 मार्च 2022 को परीक्षा देने के लिए घर से निकली हुई थी. तभी रास्ते में शाखा गांव का रहने वाला मुस्लिम युवक मिर्ज़ा साबिर ने उसकी लड़की को बहला-फुसला कर अपहरण कर लिया है. पुलिस ने इस मामले में तत्काल मुकदमा दर्ज करते हुए अपहृत लड़की की बरामदगी में जुट गई. 6 अप्रैल को पुलिस ने अपहृत लड़की को सकुशल बरामद करते हुए आरोपी मिर्ज़ा साबिर को भी गिरफ्तार कर लिया है.

सूत्रों की मानें तो पुलिस की तफ्तीश में यह बात सामने आई है कि धर्मांतरण के आरोपी मिर्ज़ा साबिर ने पहले हिन्दू लडक़ी को बहला-फुसला कर अगवा किया था. इसके बाद वह लड़की को डरा धमकाकर अपने साथ बांदा ले गया और वहां किसी मस्ज़िद में लड़की का जबरन धर्मांतरण करवाकर निकाह कर लिया.

पहले भी आ चुका है लव जेहाद का मामला
फ़तेहपुर जिले में लव जिहाद व धर्मांतरण का यह कोई पहला मामला नही है. तीन दिन पहले ललौली थाना इलाके से लव ज़िहाद का मामला सामने आया था. आरोप था कि मुस्लिम समुदाय के युवक हसन मोहम्मद ने पहले हिन्दू हिन्दू शादीशुदा लड़की को बहला-फुसला कर अपने साथ गाज़ियाबाद ले गया और किसी मस्ज़िद में लेजाकर उसका जबरन धर्मांतरण करवाकर उससे निकाह कर लिया. पुलिस ने इस मामले में भी धर्मांतरण के आरोपी हसन मोहम्मद को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था.

Tags: Conversion case in UP, Fatehpur News, Love jihad, Up crime news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर