लाइव टीवी

फतेहपुर: प्रेमी ने शादी से किया इनकार, नाबालिग प्रेमिका ने खुद को लगाई आग

KARUNA SINDHU CHATURVEDI | News18 Uttar Pradesh
Updated: January 15, 2020, 7:36 PM IST
फतेहपुर: प्रेमी ने शादी से किया इनकार, नाबालिग प्रेमिका ने खुद को लगाई आग
हत्‍या की सूचना मिलने के बाद मौके पर जांच के लिए पहुंचे पु‍लिस के आला अधिकारी.

कानपुर (Kanpur) के एक अस्‍पताल (Hospital) में भर्ती किशोरी की हालत नाजुक (Critical) बनी हुई है. पुलिस ने इस मामले में प्रेमी (Lover) सहित 4 आरोपियों (Accused) के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है.

  • Share this:
फतेहपुर (Fatehpur) . प्रेमी द्वारा शादी (Marriage) से इंकार करने पर एक किशोरी (Teenager) ने खुद को आग (Fire) के हवाले कर दिया. वारदात उत्‍तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) जिले के अंतर्गत आने वाले अकबर खेड़ा (Akbar Kheda) गांव की है. जहां प्रेमी के इंकार से आहत नाबालिग प्रेमिका ने खुद पर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा ली. किशोरी को गंभीर हालत में स्‍थानीय अस्‍पताल (Hospital) ले जाया गया, जहां से उसे कानपुर रेफर किया गया है. डॉक्‍टर्स के अनुसार, किशोरी की हालत बेहद नाजुक बनी हुई है.

जानकारी के अनुसार, किशोरी औंग थाने के अंतर्गत आने वाले अकबर खेड़ा गांव की रहने वाली है. किशोरी का अपने ही गांव के अजय नामक युवक के साथ पिछले काफी वक्त से प्रेम-संबंध चल रहा था. बात घर वालों के कानों तक पहुंची, तो गांव के लोगों ने सजातीय होने की वजह से दोनों की शादी कराने की बात कही. दोनों परिवार शादी के लिए राजी हो गए. दोनों परिवारों ने तय किया कि शादी 14 जनवरी को  स्‍थानीय मंदिर में कराई जाएगी.

ऐन वक्‍त पर प्रेमी ने शादी से किया इंकार
स्‍थानीय लोगों के अनुसार, शादी से ठीक पहले अचानक प्रेमी युवक ने शादी करने के इनकार कर दिया. जब इसकी जानकारी किशोरी को मिली, तो वह बात करने के लिए अपने प्रेमी के घर पहुंच गई. उसने न केवल अपने प्रेमी, बल्कि प्रेमी के घरवालों के सामने शादी न तोड़ने की गुहार लगाई. लेकिन, प्रेमी युवक और उसके घरवालों से किशोरी की बात मानने से साफ इनकार कर दिया.

किशोरी ने खुद को लगाई आग
कई साल तक प्रेम-संबंध में रहने के बाद युवती को यह बात नागवारा गुजरी. उसने खुद को खत्म करने की ठान ली. घर पहुंचते ही उसने अपने ऊपर मिट्टी का तेल डालकर खुद को आग लगा ली. युवती की चीख-पुकार सुन घर मौके पर पहुंचे लोगों ने आग पर काबू पाया और उसे अस्पताल ले गए. जहां से डाक्टरों ने उसे बेहतर इलाज कानपुर रेफर कर दिया. जहां किशोरी की हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है।

पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तारपुलिस अधीक्षक प्रशांत वर्मा के अनुसार, किशोरी के भाई की शिकायत पर प्रेमी युवक समेत चार लोगों के खिलाफ मुकदम दर्ज किया गया है. इन चार आरोपियों में दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. फरार चल रहे दोनो अन्‍य आरोपियों की तलाश की जा रही है. जल्‍द उन्‍हें भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

यह भी पढ़ें:
रायबरेली: 4 साल की बेटी के सामने की गर्भवती पत्‍नी की हत्‍या, घर में शव जलाने के बाद नहर में फेंका अवशेष!
लखनऊ: सीएसआई टॉवर में आग लगने से मचा हड़कंप, जांच के घेरे में आईं स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की एक डॉक्‍टर
शौचालय में चल रही है रसोई, डीएम ने कही जांच की बात
CAA समर्थन को लेकर यूपी में 6 रैलियां करेगी बीजेपी, अमित शाह लखनऊ में होंगे शामिल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फतेहपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 15, 2020, 7:36 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर