घरवालों के खिलाफ थाने पहुंची प्रेमिका, पुलिस ने मंदिर में कराई प्रेमी युगल की शादी

दुल्हन बनी आरती और दूल्हा बने सूरज की माने तो सदर कोतवाली क्षेत्र के रहने वाला यह जोड़ा कॉलेज लाइफ से ही एक दूसरे से बेइन्तहां प्यार करता था.

ETV UP/Uttarakhand
Updated: March 7, 2018, 9:39 PM IST
ETV UP/Uttarakhand
Updated: March 7, 2018, 9:39 PM IST
फतेहपुर जिले में एक प्रेमी युगल ने पुलिस की मौजूदगी में शादी रचाकर नई जिंदगी की शुरुआत की. तीन साल पहले कॉलेज लाइफ में दोनों का प्रेम परवान चढ़ा तो बात शादी तक पहुंच गई. लेकिन दोनों के परिजन शादी के लिए तैयार नहीं हुए. घर वाले जब इनके प्यार में रोड़ा बने तो प्रेमिका पुलिस कप्तान के पास शादी कराने की गुहार लेकर पहुंच गई. पुलिस कप्तान ने उनके प्यार को सम्मान देकर दोनों को बालिग देखते हुए मंदिर में शादी कराने का निर्देश दे दिया. आखिरकार पुलिस की मौजूदगी में बुधवार को मंदिर में प्रेमी युगल की शादी सम्पन्न हो गई.

शहर के प्रसिद्ध ताम्बेश्वर मंदिर में प्रेमी युगल ने भगवान शिव को साक्षी मानकर अपनी नई जिंदगी की शुरुआत की. दुल्हन बनी आरती और दूल्हा बने सूरज की माने तो सदर कोतवाली क्षेत्र के रहने वाला यह जोड़ा कॉलेज लाइफ से ही एक दूसरे से बेइन्तहां प्यार करता था. दोनों पिछले तीन सालों से एक दूसरे से छिप-छिपकर मिला करते थे. जब दोनों ने शादी करने की सोची तो घरवालों ने इसका विरोध किया.

घरवालों के विरोध को देखते हुए आरती ने एसपी ऑफिस पहुंचकर पुलिस कप्तान श्रीपर्णा गांगुली से बालिग होने की बात कहते हुए अपने प्रेमी सूरज से शादी कराने की फरियाद की. कप्तान ने बालिग प्रेमी-प्रेमिका की दीवानगी को देखते हुए पुलिस की मौजूदगी में शादी रचाने के निर्देश दिए. दोनों स्नातक  की पढ़ाई कर रहे है.

इस मामले पुलिस क्षेत्राधिकारी कपिल देव मिश्रा ने बताया कि एक पीड़िता एसपी मैडम के पास गई थी. जिसकी शादी आज ताम्बेश्वर मंदिर में कराई गई है. फतेहपुर पुलिस इनके उज्जवल भविष्य की कामना करती है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर