लाइव टीवी

भारत के मुस्लिमों को CAA से डरने की जरूरत नहीं: मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति
Fatehpur News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 16, 2019, 5:31 PM IST
भारत के मुस्लिमों को CAA से डरने की जरूरत नहीं: मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति
भारत के मुस्लिमों को CAA से डरने की जरूरत नहीं (file photo)

सोमवार को फतेहपुर पहुंची साध्वी निरंजन ने कहा कि अल्पसंख्यकों के विरोध में नागरिकता बिल नहीं है. उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यकों को अधिकार देने के लिए नागरिकता बिल लाया गया है.

  • Share this:
फतेहपुर. नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) को लेकर केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने कहा कि भारत के मुस्लिमों को CAA से डरने की जरूरत नहीं है. सोमवार को फतेहपुर पहुंची साध्वी निरंजन ने कहा कि अल्पसंख्यकों के विरोध में नागरिकता बिल नहीं है. उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यकों को अधिकार देने के लिए नागरिकता बिल लाया गया है. दूसरे देशों से आये अल्पसंख्यकों को संरक्षण प्रदान करने के लिए CAA बिल लाया गया है. इसलिए भारत के मुस्लिमों को नागरिकता संशोधन कानून से डरने जरूरत नहीं है.

बता दें सीएए के विरोध में दिल्ली की जामिया यूनिवर्सिटी में भारी विरोध प्रदर्शन के बाद रविवार शाम को अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्र सड़क पर उतर आए. इस दौरान उन्होंने पुलिस पर जमकर पत्थरबाजी की. पुलिस ने आंसू गैस के गाेले छोड़कर किसी तरह स्थिति का नियंत्रित किया. इसके बाद देर रात तक अलीगढ़ और सहारनपुर में जिला प्रशासन ने इंटरनेट बंद करने का आदेश सुना दिया. इस घटना के फौरन बाद एएमयू प्रशासन ने 5 जनवरी तक यूनिवर्सिटी में छुट्टी घोषित कर दी. वहीं हॉस्टल खाली कराने के लिए प्रशासन की तरफ से पुलिस से सहायता मांगी गई है. सोमवार को पुलिस एएमयू के हॉस्टल खाली कराने पहुंची.

उधर दूसरी तरह जामिया और एएमयू में बवाल के बाद सोमवार सुबह लखनऊ में नदवा कॉलेज के छात्र उग्र हो गए. उन्होंने कॉलेज गेट पर जमकर प्रदर्शन किया, इस दौरान छात्रों की पुलिस प्रशासन के साथ नोंक-झोंक भी हुई है. पुलिस ने किसी तरह से छात्रों को कॉलेज गेट के अंदर किया, जिसके बाद पत्थरबाजी होने लगी.

इनपुट- केएस चतुर्वेदी

ये भी पढ़ें:

उन्नाव रेप केस में MLA कुलदीप सेंगर दोषी करार, कल सुनाई जाएगी सजा, CBI को लगी फटकार

उन्नाव: महिला ने एसपी ऑफिस के बाहर किया आत्मदाह का प्रयास, गंभीर हालत में कानपुर रेफर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फतेहपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 16, 2019, 5:09 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर