होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /फतेहपुर: नाबालिग को अगवाकर किया रेप, धर्म परिवर्तन न करने पर दी पिता और भाई को जान से मारने की धमकी

फतेहपुर: नाबालिग को अगवाकर किया रेप, धर्म परिवर्तन न करने पर दी पिता और भाई को जान से मारने की धमकी

Fatehpur news: नाबालिग को अगवा कर किया रेप, धर्म परिवर्तन न करने पर दी धमकी

Fatehpur news: नाबालिग को अगवा कर किया रेप, धर्म परिवर्तन न करने पर दी धमकी

Fatehpur Illegal Conversion Case: पीड़िता के पिता ने बताया कि वह फतेहपुर जिले के थरियांव थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं. ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

ट्यूशन पढ़ाने जा रही लड़की को अगवा कर किया रेप
पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ गंभीर धाराओं में केस किया दर्ज

फतेहपुर. यूपी के फतेहपुर जिले के सदर कोतवाली क्षेत्र में धर्म परिवर्तन का एक और सनसनीखेज मामला सामने आया है. मोबिन नाम के मुस्लिम युवक पर आरोप है कि वह अपने एक साथी की मदद से कोचिंग पढ़ाने गई नाबालिग हिन्दू लड़की को किडनैप कर लखनऊ बाईपास स्थित आशादीप होटल में ले गया. होटल के एक रूम में लड़की को बंधक बनाकर रेप किया. उसने नाबालिग लड़की को डरा धमकाकर जबरन धर्मपरिवर्तन का दबाव बनाया. मुस्लिम धर्म अपनाकर निकाह नहीं करने पर उसने लड़की के पिता और भाई को जान से मारने की धमकी दी.

उधर, पुलिस नाबालिग लड़की का मोबाइल नंबर ट्रेस कर होटल में पहुंची. पुलिस ने होटल से पीड़िता को बरामद कर लिया, जबकि आरोपी मोबिन मौके से फरार हो गया. पुलिस ने इस मामले में वीएचपी के दखल के बाद आरोपी मोबिन और होटल मालिक के खिलाफ मुकदमा संख्या- 584/2022 आईपीसी की धारा 363, 366-A, 342, 354-ख, 376, 511, 506, 295-A, 7,8 पॉक्सो एक्ट, धर्म परिवर्तन की धारा 3, 5 (1) के तहत मुकदमा दर्ज कर नाबालिग लड़की को मेडिकल परीक्षण के लिए जिला अस्पताल भेजा है.

धर्म परिवर्तन न करने पर दी धमकी 
पीड़िता के पिता ने बताया कि वह फतेहपुर जिले के थरियांव थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं. 19 अगस्त को उनकी 17 वर्षीय बेटी छोटे-छोटे बच्चो को ट्यूशन पढ़ाने के लिए थरियांव गई हुई थी. तभी उसी गांव के रहने वाले मोबिन नाम के युवक ने अपने एक अज्ञात साथी की मदद से उनकी बेटी को किडनैप कर लिया. वह लड़की को लेकर सदर कोतवाली के लखनऊ बाईपास स्थित आशादीप होटल में ले गया, वहां उसने लड़की को बंधक बनाकर रेप किया. आरोपी ने उसकी बेटी को डरा धमकाकर हिन्दू धर्म छोड़कर मुस्लिम धर्म अपनाने के लिए दबाव बनाया. उसने धर्म परिवर्तन कर निकाह नहीं करने पर पिता और भाई को जान से मारने की धमकी दी. तभी सूचना पर पुलिस अगवा लड़की का मोबाइल नंबर ट्रेस कर आशादीप होटल पहुंची और उसे बरामद कर लिया.

विहिप के दखल पर दर्ज हुआ केस
आरोप है कि होटल मालिक ने लड़की को बंधक बनाने और छिपाने में आरोपी की मदद की है. उधर, नाबालिग हिन्दू लड़की को अगवाकर कर रेप और धर्मांतरण की भनक लगते ही वीएचपी ने थाने का घेराव किया. वीएचपी के दखल के बाद पुलिस ने इस मामले में आरोपी मोबिन और होटल मालिक के खिलाफ केस दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी. वहीं इस मामले में एसपी राजेश कुमार सिंह की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं उपलब्ध कराया गया है.

Tags: Fatehpur News, Fatehpur Police, UP latest news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें